ताज़ा खबर
 

इस फिल्म के बाद रेखा-अमिताभ की टूट गई थी जोड़ी, प्रीमियर पर रो पड़ी थीं जया बच्चन

रेखा के साथ कभी ना काम करने की कसम खाए अमिताभ को यश चोपड़ा ने मनाया तो दोनों की जोड़ी फिल्म सिलसिला में दोबारा नजर आई। लेकिन अमिताभ ने यश चोपड़ा के सामने कई शर्तें रख दी थीं।

rekha, amitabh rekha affair, Jaya bachchan, jaya bachchan rekha,रेखा औऱ अमिताभ बच्चन साथ में जो भी फिल्में की सभी हिट फिल्म साबित हुईं।

बॉलीवुड में कुछ जोड़ियां ऐसी रहीं जो हिट फिल्म का फॉर्मूला मानी जाती थीं। इन जोड़ियों को किसी भी फिल्म में कास्ट कर लेना फिल्म के सक्सेस होने की गारंटी के तौर पर देखा जाता था। ऐसी ही जोड़ी थी- रेखा और अमिताभ बच्चन की।

रेखा औऱ अमिताभ बच्चन ने साथ में जो भी फिल्में की सभी हिट फिल्म साबित हुईं। लेकिन एक फिल्म के प्रीमियर के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि अमिताभ बच्चन ने रेखा के साथ काम ना करने की कमस खा ली थी। यहीं से दोनों की जोड़ी टूट गई।

बात 70 के दशक की है जब रेखा और अमिताभ की जोड़ी एक के बाद एक हिट फिल्में दे रही थी। सुहाग, गंगा की सौगंध, मिस्टर नटवरलाल, नमक हराम कुछ ऐसी ही फिल्में थीं। इसी दौर में अमिताभ बच्चन और रेखा की फिल्म आई थी मुकद्दर का सिकंदर। ये फिल्म भी काफी हिट साबित हुई। लेकिन इसी फिल्म से जुड़ी एक ऐसी घटना घटी जिसके बाद अमिताभ ने रेखा के साथ काम करने से इनकार कर दिया था।

दरअसल ‘मुकद्दर का सिकंदर’ का प्रीमियर रखा गया था। फिल्म के प्रीमियर के दौरान अमिताभ बच्चन अपने पूरे परिवार के साथ मौजूद थे। रेखा भी प्रीव्यू रूम में बैठी थीं। रेखा यहां से अमिताभ बच्चन और जया बच्चन को साफ देख पा रही थीं। फिल्म जब चल रही थी उसी वक्त रेखा और अमिताभ का लव मेकिंग सीन आता है। रेखा देख रही थीं कि जब उनके और अमिताभ के बीच रोमांटिक सीन आता है, जया बच्चन की आंखों से आंसू बहने लगे थे। और आंसू रुक ही नहीं पा रहे थे।

रेखा ने एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में बताया था कि वे किस तरह से प्रीव्यू रूम से जया बच्चन की आंखों से बहते हुए आंसू को साफ-साफ देख पा रही थीं। इसके बाद से ही जया बच्चन ने अमिताभ को रेखा के साथ काम करने से मना कर दिया था। हालांकि उस वक्त की हिट जोड़ी होने के चलते पहले से जो फिल्में साइन कर चुके थे उसे रेखा के साथ पूरा करना पड़ा था। लेकिन कोई भी नई फिल्म साइन करने से जया ने मना कर दिया था। कुछ दिनों बाद ये बात मीडिया में भी फैल गई थी कि अमिताभ ने अपने सभी प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स को रेखा के साथ कोई भी फिल्म साइन करने से मना कर दिया है। लेकिन अमिताभ ने रेखा के सामने कभी उनके साथ काम ना करने की बात नहीं कही।

रेखा के साथ कभी ना काम करने की कसम खाए अमिताभ को यश चोपड़ा ने मनाया तो दोनों की जोड़ी फिल्म सिलसिला में दोबारा नजर आई। लेकिन अमिताभ ने यश चोपड़ा के सामने कई शर्तें रख दी थीं। इस फिल्म की पूरी शूटिंग के दौरान रेखा और जया बच्चन ने बात नहीं की। यह फिल्म भी रेखा-अमिताभ की यादगार फिल्म बनीं। तो बॉलीवुड की सबसे कामयाब जोड़ी कुछ इस तरह अलग हो गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जब राखी सावंत को रामदेव के योग में नहीं आने लगा था मजा… क्या बोली थीं आइटम गर्ल, जानिए
2 ‘उन डिजाइनर पत्रकारों का क्या होगा, जो कह रहे थे सुशांत बड़ा कलाकार नहीं’- केस CBI को सौंपने पर आ रहे ऐसे रिएक्शन
3 ‘कुछ लोगों को बेचैनी थी कि कहीं पोल न खुल जाए’- संजय राउत के बयान पर बोले बिहार के DGP
यह पढ़ा क्या?
X