scorecardresearch

अमिताभ बच्चन संग रेखा को काम करता देख खुश नहीं थीं जया, एक्ट्रेस को रिप्लेस करवाने के लिए अपनाए थे ये तरीके

जया बच्चन ने रेखा को अमिताभ बच्चन की फिल्म से रिप्लेस करवाने की हर संभव कोशिश की थी।

अमिताभ बच्चन संग रेखा को काम करता देख खुश नहीं थीं जया, एक्ट्रेस को रिप्लेस करवाने के लिए अपनाए थे ये तरीके
अमिताभ बच्चन के साथ रेखा को काम करता देख खुश नहीं थीं जया बच्चन (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन और एक्ट्रेस रेखा ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। दोनों एक साथ कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं, जिसमें ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘सिलसिला’ और ‘दो अंजाने’ शामिल हैं। अपनी फिल्मों से इतर रेखा और अमिताभ बच्चन कई बार अपने अफेयर को लेकर भी चर्चा में रह चुके हैं। हालांकि दोनों में से किसी ने भी कभी भी इस मामले पर खुलकर बात नहीं की है। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब खुद जया बच्चन भी नहीं चाहती थीं कि उनके पति अमिताभ बच्चन, रेखा के साथ काम करें।

इतना ही नहीं, जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन को तो रेखा के साथ काम करने से रोका ही था, साथ ही एक्ट्रेस को भी रिप्लेस करवाने की पूरी कोशिश की थी। अमिताभ बच्चन और रेखा से जुड़ा यह किस्सा फिल्म ‘राम बलराम’ का है, जिसे मशहूर फिल्म मेकर टीटो टोनी ने प्रोड्यूस किया था। इस फिल्म में रेखा और अमिताभ बच्चन को बतौर लीड कास्ट किया जाना था।

लेकिन जया बच्चन को यह बात बिल्कुल भी पसंद नहीं आई थी। ऐसे में उन्होंने फिल्म मेकर को रेखा की जगह जीनत अमान को कास्ट करने की सलाह दी। वहीं जब रेखा को इस बात का पता चला तो उन्होंने सीधा फिल्म के निर्देशक विजय आनंद से बात की। क्योंकि उन्हें कहीं न कहीं यह लगता था कि टीनो से बात करने में उनका कोई फायदा नहीं होगा।

बताया जाता है कि उस वक्त रेखा हिट एक्ट्रेस थीं और जब उन्होंने निर्देशक से फिल्म में काम मांगा तो वह उन्हें मना नहीं कर पाए। हालांकि निर्देशक ने रेखा को सलाह दी कि वह टीटो टोनी को भी मना लें। ऐसे में रेखा ने उन्हें ऐसा ऑफर दिया कि वह ना नहीं कर पाए। दरअसल, रेखा फिल्म में मुफ्त में काम करने के लिए तैयार हो गई थीं, क्योंकि वह केवल अमिताभ बच्चन के साथ नजर आना चाहती थीं।

दूसरी ओर जया बच्चन ने भी हार नहीं मानी थी। उन्होंने अमिताभ बच्चन को मनाने की कोशिश की कि वह ‘राम बलराम’ करने से साफ इंकार कर दें, लेकिन बिग बी ने ऐसा करने से इंकार कर दिया था। बता दें कि रेखा से सिमी गरेवाल ने सवाल किया था कि क्या वह बिग बी से प्यार करती हैं। ऐसे में उन्होंने कहा था कि व्यक्तिगत रूप से उनका कोई संबंध नहीं है।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.