ताज़ा खबर
 

जब सेट पर प्राइवेट में बातें करते पकड़े गए अमिताभ और रेखा, जया बच्चन कंट्रोल नहीं कर पाईं थीं गुस्सा

Amitabh Bachchan, Jaya Bachchan, Rekha: जया बच्चन उस वक्त नहीं चाहती थीं कि रेखा और अमिताभ दोबारा साथ में काम करें। इसके पीछे की वजह थी कि आए दिन सामन आ रहीं खबरों को लेकर जया बच्चन काफी परेशान थीं और अपसेट रहने लगी थीं।

Rekha, Amitabh Bachchan, Jaya Bachchan, अमिताभ बच्चन, रेखा, जया बच्चन, Rekha Amitabh Jaya Love Tri Angle,रेखा और अमिताभ बच्चन (फोटोसोर्स- इंडियन एक्सप्रेस आरकाइव)

रेखा और अमिताभ बच्चन की जोड़ी ने ऑन स्क्रीन-ऑफ स्क्रीन हमेशा सुर्खियां बटोरी हैं। एक किस्सा है जब रेखा और अमिताभ बच्चन एक और फिल्म में साथ काम करने जा रहे थे। लेकिन जया बच्चन उस वक्त नहीं चाहती थीं कि रेखा और अमिताभ दोबारा साथ में काम करें। इसके पीछे की वजह थी कि आए दिन सामने आ रही खबरों को लेकर जया बच्चन काफी परेशान थीं और अपसेट रहने लगी थीं।

हालांकि जया बच्चन ने मीडिया के सामने न कभी भी मामले में कुछ कहा था न आपा खोया था। लेकिन एक बार ऐसा हुआ था कि फिल्म सेट पर अमिताभ को देखने पहुंची जया बेहद नाराज हो गई थीं, क्योंकि उन्होंने रेखा को अमिताभ बच्चन के साथ प्राइवेट में बात करते देख लिया था। बात उस वक्त की है जब अमिताभ बच्चन और रेखा को फिल्म ‘राम बलराम’ के लिए कास्ट किया गया था।

रेखा और अमिताभ के साथ काम करने से नाखुश थीं जया: जया को जब इस बारे में पता चला तो उन्होंने फिल्म से रेखा को हटवाने की कोशिश की। फिल्म प्रोड्यूसर टीटो टोनी को जया ने कहा कि वह फिल्म में रेखा को न लेकर जीनत अमान को लें। लेकिन जब रेखा को अपने रिप्लेसमेंट की खबर हुई तो उन्हें टीटो से बात न करते हुए सीधा फिल्म के डायरेक्टर विजय आनंद को कन्वेंस किया। तब उस जमाने में रेखा की कापी डिमांड भी थी, ऐसे में रेखा को लीड में रखा गया। ऐसे में रेखा के मन की बात पूरी हो गई। जब फिसल गई रेखा की जुबान

फिल्म छोड़ने को अमिताभ भी नहीं हुए राजी: फिल्म की शूटिंग शुरू हुई। रेखा फिल्म में अपनी जगह पा चुकी थीं। वहीं जीनत के साथ धर्मेंद्र को अपोजिट में रखा गया। रेखा को अमिताभ के अपोजिट कास्ट किया गया। इस बात से जया बच्चन बहुत ज्यादा नाराज हो गईं। ऐसे में जया ने कोशिश की कि अमिताभ बच्चन ही खुद इस फिल्म को छोड़ दें। लेकिन खबरों के मुताबिक वह जया की इस बात के लिए राजी नहीं हुए।

जब अमिताभ-रेखा को प्राइवेट में साथ देख गुस्से में आ गईं जया: ऐसे में जब रेखा और अमिताभ इस फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तो एक दिन जया इस फिल्म के सेट पर जा पहुंचीं। जया उस वक्त सेट पर पैसे देकर एंटर हुई थीं। जब वह वहां पहुंची तो जया ने देखा कि रेखा और अमिताभ बच्चन प्राइवेट में बातें कर रहे हैं। ये देख कर जया का गुस्सा और तेज हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक रेखा और अमिताभ के पास पहुंच कर जया ने रेखा को तमाचा जड़ दिया था। उस वक्त पूरी कास्ट ये देख सन्न रह गई थी। इसके बाद अमिताभ बच्चन वहां से चले गए।

सेट पर नाराज हो गए थे अमिताभ, सुना दी थी खरी-खोटी: जब अमिताभ और रेखा के बीच नजदीकियों की खबर सुर्खियां बनने लगी थीं, तो ऐसे में अमिताभ काफी परेशान हो गए थे। ऐसी ही एक खबर साल 1978 में फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ की शूटिंग के दौरान आई। कहा गया कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक अन्य कलाकार ने कथित तौर पर रेखा से कुछ बदतमीजी कर दी। इस घटना पर अमिताभ इतने खफा हो गए कि उसको सबके सामने खरी-खोटी सुना दी थी।

जब अमिताभ संग रिश्ते पर रेखा ने इशारे में कही थी बात: अमिताभ बच्चन ने अपने और रेखा के रिश्तों को लेकर कभी कुछ नहीं कहा। लेकिन उस दौर में रेखा इस पर खुलकर बात किया करती थीं। 1984 में फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में अमिताभ द्वारा दोनों के संबंधों की खबर को निराधार बताने वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए रेखा ने कहा था कि ‘उन्होंने (अमिताभ ने) अपनी, अपने परिवार और बच्चों की छवि बचाने के लिए ऐसा किया’।

Next Stories
1 बंगाल में TMC के लिए प्रचार करने पहुंचीं जया बच्चन तो बाबुल सुप्रियो बोले- वे BJP के खिलाफ बोल सकती हैं लेकिन…
2 इंदिरा गांधी ने अपनी हत्या से ठीक पहले बेटे राजीव को अमिताभ बच्चन को लेकर दी थी चेतावनी, कहा था- इन 2 बातों को कभी मत भूलना
3 जब धर्मेंद्र और हेमा के बीच में बैठने की कोशिश करते थे अप्पा, धर्मेंद्र भी थे शरारती; एक्ट्रेस ने बताया- वो मेरे लिए अपनाते थे ट्रिक
ये पढ़ा क्या?
X