रीना मुझे प्यार करती हैं पर पूनम पूजा करती हैं- बोल पड़े थे शत्रुघ्न सिन्हा, बड़े भाई ने दी थी दूसरी पत्नी बनाने की सलाह

शत्रुघ्न सिन्हा के बड़े भाई राम सिन्हा ने एक्टर को रीना रॉय को दूसरी पत्नी बनाने तक की सलाह दे दी थी।

reena roy, shatrughan sinha, poonam sinha
एक्ट्रेस शत्रुघ्न सन्हा और उनकी पत्नी पूनम सिन्हा व एक्ट्रेस रीना रॉय (फोटो सोर्स- इंडियन एक्स्प्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया था। दोनों की केमिस्ट्री दर्शकों को खूब पसंद भी आती थी। दोनों की फिल्मों के साथ-साथ उनके अफेयर की खबरें भी बॉलीवुड गलियारों में सुनने को मिलती थीं। इतना ही नहीं, कहा जाता था कि पूनम सिन्हा से शादी के बाद भी शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय का अफेयर जारी था। बात यहां तक पहुंच गई थी कि शत्रुघ्न सिन्हा के बड़े भाई राम सिन्हा ने एक्टर को रीना रॉय को दूसरी पत्नी बनाने तक की सलाह दे दी थी।

रीना रॉय से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘एनिथिंग बट खामोश: द शत्रुघ्न सिन्हा बायोग्राफी’ में किया था। बायोग्राफी के मुताबिक शत्रुघ्न सिन्हा के दोस्त डॉक्टर उपेंद्र सिन्हा ने बताया था कि खुद एक्टर ने उनसे कहा था, “रीना मुझसे प्यार कती हैं, लेकिन प्रोमी (पूनम) मेरी पूजा करती हैं।”

बायोग्राफी में शत्रुघ्न सिन्हा ने रीना रॉय के बारे में बात करते हुए कहा था, “जब भी मैं उनके साथ कहीं बाहर होता था तो मुझे हमेशा इस सवाल का सामना करना पड़ता था, ‘आपने तो अपना घर बना लिया है। तो मैं क्या खिलौना थी, जिसका इस्तेमाल किया और फेंक दिया गया?”

शत्रुघ्न सिन्हा की बायोग्राफी के अनुसार मोहसिन खान और रीना रॉय की शादी के बाद से ही शत्रुघ्न सिन्हा को भी अपने रिश्ते में आगे बढ़ने का मौका मिल गया था। हालांकि एक बात ने शत्रुघ्न सिन्हा के इस फैसले को और भी मुश्किल बना दिया था। दरअसल, एक्टर के बड़े भाई राम सिन्हा ने उनसे कहा था कि वह रीना रॉय को अपनी दूसरी पत्नी बना लें।

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा के भाई के अलावा खुद रीना रॉय की मां ने भी इंटरव्यू में यह बात कबूली थी कि वह चाहती थीं कि एक्टर उनकी बेटी को दूसरी पत्नी बना ले। उन्होंने कहा था, “मैं प्रार्थना करती थी कि शत्रुघ्न मेरी बेटी को अपनी दूसरी पत्नी ही बना ले। लेकिन वह उससे प्यार नहीं करता था, बल्कि उसे बेवकूफ बना रहा था। रीना मुझसे कहती है कि ये प्यार है, लेकिन यह प्यार नहीं एक गलती है।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट