मैं क्या खिलौना थी जिससे खेला और फेंक दिया? शत्रुघ्न सिन्हा से ऐसे सवाल करने लगी थीं रीना रॉय, खुद किया था खुलासा

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी में बताया था कि रीना रॉय उनसे यह तक कहने लगी थीं कि क्या मैं खिलौना थी, जिसके साथ खेला और फेंक दिया।

reena roy, shatrughan sinha, reena roy mother
एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा की जोड़ी मशहूर जोड़ियों में से एक थी। दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है, साथ ही उनकी केमिस्ट्री भी दर्शकों को खूब पसंद आती थी। अमिताभ-रेखा की तरह शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय के अफेयर की खबरें भी अकसर चर्चा में रहती हैं। कहा जाता है कि शत्रुघ्न सिन्हा का शादी के बाद भी रीना रॉय से अफेयर जारी रहा था। इतना ही नहीं, शादी के बाद रीना रॉय एक्टर से यह तक कहने लगी थीं कि क्या मैं कोई खिलौना थी?

रीना रॉय से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘एनिथिंग बट खामोश’ में किया था। शत्रुघ्न सिन्हा ने इस बारे में बताया था, “जब भी मैं उनके (रीना) साथ कहीं बाहर जाता, मुझे हमेशा एक ही सवाल का सामना करना पड़ता था, ‘आपने अपना घर तो बसा लिया। तो मैं क्या एक खिलौना थी, जिसके साथ खेला और फेंक दिया?”

शत्रुघ्न सिन्हा ने इस बात का जिक्र करते हुए आगे बताया था, “ये मेरे लिए एक सहज स्थिति नहीं थी। मुझे यह लोगों से बताना था कि एक्सट्रामेरिटल अफेयर आपको हमेशा के लिए एक स्थिति में ले जाएगा, जहां आपको केवल पछतावा होगा। जब आप घर पर होंगे तो आप दूसरी महिला को धोखा देने के लिए पछताएंगे।”

शत्रुघ्न सिन्हा ने बायोग्राफी में आगे लिखा, “लेकिन जब आप उस महिला के साथ होगे तो आप अपनी पत्नी के लिए खुद को दोषी मानोगे। करवाचौथ और तीज पर तो आपको यह समझ ही नहीं आएगा कि किसके पास पहले जाना चाहिए, क्योंकि दोनों ने ही आपके लिए व्रत किया होगा। यह स्थिति आपको तनाव में डाल सकती है।”

बता दें कि खुद पूनम सिन्हा को भी शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय के अफेयर की जानकारी थी। अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, “सच तो यह है कि रीना को रास्ता देने के लिए मैं खुद ही किनारे हो गई थी, लेकिन शत्रुघ्न ऐसी लड़की से शादी नहीं करना चाहते थे, जिसकी निष्ठा पर ही शक हो। मुझे यह भी पता था कि शादी के बाद भी उनका रोमांस जारी था।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट