रीना रॉय को तलाक के बाद पाकिस्तानी पति ने नहीं दी थी बेटी, सालों तक रखा था औलाद से दूर; खुद बताई थी वजह

रीना रॉय ने अपने इंटरव्यू में बताया कि पाकिस्तानी पति मोहसिन खान ने तलाक के बाद उनकी बेटी से उन्हें दूर रखा था।

reena roy, mohsin khan,
एक्ट्रेस रीना रॉय और क्रिकेटर मोहसिन खान (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रीना रॉय ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। ‘जरूरत’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाली रीना रॉय साल 1983 में पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ शादी के बंधन में बंधी थीं। लेकिन शादी के कुछ सालों बाद ही रीना रॉय और मोहसिन खान का तलाक हो गया था। तलाक के बाद उनके पाकिस्तानी पति ने उन्हें उनकी बेटी सनम की कस्टडी नहीं दी। इतना ही नहीं, बेटी को लेकर वह रीना रॉय से दूर भी चले गए थे।

रीना रॉय ने इस बात का खुलासा खुद टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में किया था। रीना रॉय ने बताया कि बेटी को वापस पाने में उन्हें काफी मशक्कतें करनी पड़ी थीं। इसके साथ ही एक्ट्रेस ने मोहसिन खान द्वारा बेटी को दूर ले जाने की वजह भी जाहिर की थी। रीना रॉय ने बताया था, “सनम को वापस पाने के लिए मैंने हर चीज आजमाई थी। शम्मी आंटी ने मेरे घर साधु भेजे थे, जिन्होंने मुझे बताया था कि क्या करना चाहिए, क्या नहीं।”

रीना रॉय ने बेटी को वापस पाने की जद्दोजहद का जिक्र करते हुए कहा था, “उन्होंने मुझे कहा कि मुझे रोजाना समुद्र में खड़ा होना पड़ेगा और मैंने वो भी किया, जब तक मेरी मां ने इन चीजों में दखलअंदाजी नहीं की। लेकिन मोहसिन के खिलाफ मेरे मन में कुछ नहीं है। वह एक अच्छे इंसान हैं और आज भी सनम से जुड़े हुए हैं।”

रीना रॉय ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “सनम भी उनसे बहुत प्यार करती है। जब भी वह सनम से बात नहीं कर पाते तो उसके बारे में पूछने के लिए मेरे पास कॉल करते हैं। मुझे लगता है कि वह सनम को इसलिए दूर लेकर गए, क्योंकि उन्हें लगा होगा कि मैं वहां तक उनके पीछे-पीछे आऊंगी और लंदन में ही बस जाऊंगी।”

बता दें कि रीना रॉय ने मोहसिन खान से तलाक लेने की वजह भी जाहिर की थी। एक्ट्रेस ने बताया था कि मोहसिन चाहते थे कि वह उनके साथ लंदन में ही बस जाएं और ब्रिटिश नागरिकता ले लें। लेकिन वह ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहती थीं। एक्ट्रेस ने इस बारे में कहा था, “मैं उनके वातावरण में खुद को ढाल नहीं पा रही थी, उनकी जीवनशैली और दोस्तों के साथ मेल नही बैठा पा रही थी।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
दीपिका-अर्जुन को मिली बड़ी राहत, ‘फाइंडिंग फैनी’ से हटा बैन
अपडेट