ताज़ा खबर
 

रीमा लागू के अंतिम संस्कार में नहीं आए उनके ‘फिल्मी बेटे’, सलमान खान भी रहे गायब

बॉलीवुड में कई सारे एक्टर्स की मां की भूमिका निभा चुकीं दिवंगत एक्ट्रेस रीमा लागू के अंतिम संस्कार में उनके कई फिल्मी बेटे गायब रहे।

Author नई दिल्ली | May 22, 2017 5:21 PM
रीमा इन दिनों छोटे पर्दे के सीरियल नामकरण में काम कर रही थीं।

बॉलीवुड में कई सारे एक्टर्स की मां की भूमिका निभा चुकीं दिवंगत एक्ट्रेस रीमा लागू के अंतिम संस्कार में उनके कई फिल्मी बेटे गायब रहे। उन्होंने पर्दे पर कई एक्टर्स की मां की भूमिका निभाई थी। उस समय के अभिनेता भी रीमा को ही अपनी मां की भूमिका में देखना चाहते थे। सलमान खान के लिए तो ना जाने कितनी बार उन्होंने मां का रोल निभाया था। कई सारे लोग तो उन्हें सलमान की फिल्मी मां के रुप में ही पहचानते थे। रीमा भी सलमान की मां की मां की भू्मिका के लिए हमेशा तैयार रहती थीं। उन्होंने एक बार एक इंटरव्यू में कहा भी था कि पर्दे पर सलमान ही उनके चहेते बेटे हैं। ऐसे में सलमान से यह उम्मीद की जा रही थी कि वह रीमा के अंतिम संस्कार में मौजूद रहेंगे, मगर ऐसा नहीं हुआ।

वहीं रीमा के अंतिम संस्कार में उनके साथ काम कर चुके कई एक्टर्स मौजूद रहे। इनमें से मुख्य हैं – आमिर खान,ऋषि कपूर, किरण राव, किरण कुमार, राजा मुराद और राकेश बेदी। इन सभी ने रीमा के अंतिम संस्कार में उपस्थित होकर उन्हें अपनी अंतिम विदाई दी। इसके अलावा इनके निधन पर कई सारे बॉलीवुड ने कलाकारों अपना दुख व्यक्त किया था। बता दें कि रीमा का कोई बेटा नहीं है। उनकी एक बेटी है, जिसका नाम है मृण्मयी लागू। मृण्मयी ने ही उनके अंतिम संस्कार का जिम्मा संभाला।

Sanjay Dutt, Reema Lagoo, Salman Khan संजय दत्त और सलमान खान के साथ कई बार काम कर चुकी हैं रीमा लागू।

बीबीसी हिंदी से बातचीत में रीमा ने हमउम्र एक्टर्स की मां के सवाल पर कहा था, “मुझे बड़ी हंसी आती थी। ऋषि कपूर मुझसे केवल एक साल बड़े थे। वो कहते थे कि ‘रीमा तुम मेरी मां का रोल कर रही हो, अजीब तो नहीं लगता। मैंने कहा मैं नहीं करूंगी तो कोई और करेगा। सनी देओल तो बेहद शर्मीले थे।” उन्होंने कहा- “एक बार मुझे धर्मेन्द्र जी मिले तो मैंने उनसे कहा कि शुक्र है मुझे आपकी मां को रोल नहीं करना पड़ा। वो बोले ऐसा नहीं हो सकता, तो मैंने कहा नहीं मुझे ऑफर आया था मगर मैंने मना कर दिया। तो ऐसा भी होता है इंडस्ट्री में। लेकिन किसी को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।”

रीमा सलमान के साथ करीब 11 फिल्में कर चुकी हैं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App