scorecardresearch

रजा मुराद ने बिना देखे ही समीना से कर ली थी शादी, 15 साल छोटी पत्नी से कुछ ऐसा है अभिनेता का रिश्ता

अभिनेता रजा मुराद ने पत्नी समीना मुराद को बिना देखे ही शादी करली थी। इस बात का खुलासा खुद अभिनेता ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

Raja Murad
अभिनेता रजा मुराद (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड में अब तक कई खलनायक अपनी एक्टिंग और आवाज के लिए मशहूर हैं। इस लिस्ट में रजा मुराद का नाम भी शामिल है, जिन्होंने अपनी जबरदस्त एक्टिंग और आवाज से इंडस्ट्री में पहचान बनाई है। उन्होंने अब तक जितने भी किरदार किए हैं, सभी शानदार रहे हैं। रजा मुराद ने करीब 250 से अधिक फिल्मों में काम किया है, जो शानदार रहीं। इन फिल्मों में ‘मोहरा’, ‘जान की कसम’, ‘नमक हराम’, ‘त्रिदेव’, ‘दूसरी सीता’, ‘राम लखन’, जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल है। फिल्मी करियर के साथ-साथ उनकी लव लाइफ भी बेहद दिलचस्प है।

इतने बेहतरीन अभिनेता होने के बावजूद रजा मुराद काफी सरल व्यक्तित्व के हैं। उनकी निजी जिंदगी बेहद ही सादगी भरी है। ऐसा इसलिए क्योंकि रजा मुराद ने समीना मुराद को बिना देखे ही शादी के लिए हां कह दिया था। इस बात का खुलासा खुद अभिनेता में अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। फिल्मों में रजा मुराद लड़कियों को छेड़ते या फिर गैर-कानूनी काम करते दिखाई देते थे। जिसकी वजह से उनकी छवि लड़कियों के बीच ठीक नहीं थी। इसी वजह से उन्होंने अपने परिवार की मर्जी से समीना मुराद से शादी थी।

आपको ये जान हैरानी होगी कि रजा मुराद ने शादी के लिए हां कहने से पहले समीना की फोटो भी नहीं देखी थी। इस बात का खुलासा रजा मुराद ने ‘द क्विंट’ को दिए एक इंटरव्यू में किया था। इस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने पत्नी समीना मुराद के साथ अपनी प्यारी सी लव स्टोरी के बारे में बताया था।

उन्होंने कहा था ‘मेरी अरेंज मैरिज हुई थी और ताज्जुब की बात ये है कि शादी की तारीख तय होने के बाद भी, मैंने अपनी पत्नी को नहीं देखा था। देखना तो दूर मैंने उनसे कभी बात भी नहीं थी और न ही उनकी फोटो देखी थी’। रजा मुराद ने आगे बताया मां की पसंद पर उन्हें विश्वास था, इसलिए उन्होंने बिना कुछ सोचे हां कह दिया था।

इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए उनहोंने कहा था ‘सारी चीजे तय होने के बाद, मैं भोपाल गया था, क्योंकि मैंने उन्हें कभी देखा नहीं था। मेरी मां ने उन्हें पसंद किया था और मुझे उनकी पसंद पर भरोसा था’।

रजा मुराद ने समीना मुराद के साथ अपनी पहली मुलाकात का किस्सा भी सुनाया था। उन्होंने कहा था उन्होंने समीना को पहली ही नजर में दूर से पहचान लिया था। रजा मुराद ने बताया ‘मैं दिल्ली से भोपाल गया था। मेरी पत्नी भोपाल की रहने वाली हैं, जैसे ही मैं भोपाल हवाई अड्डे पर उतरा और बहार आया दूर से मुझे एक लड़की नजर आई। जिसके हाथ में गुलाब का फूल था। उन्हें देखते मुझे यकीन हो गया, ये मेरी होने वाली ही बीवी है और ठीक वैसा ही हुआ’।

बता दें, रजा मुराद और समीना मुराद की शादी ने 2 मई 1982 को हुई थी। शादी के समय रजा 31 साल के थे और समीना सिर्फ 16 साल की थीं। रजा मुराद और समीना के दो बच्चे भी हैं, जिनका नाम अली मुराद और बेटी आयशा मुराद है।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट