ताज़ा खबर
 

कभी अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाता था यह बच्चा, आज है करोड़ों का मालिक

70 और 80 के दशक में बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। इन फिल्मों की शुरुआत अक्सर उनके बचपन के दिनों से ही की जाती थी। इस वजह से इन फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट का योगदान भी काफी अहम हो जाता था।

अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल करने वाले यह बच्चा तो आपको याद ही होगा।

70 और 80 के दशक में बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। इन फिल्मों की शुरुआत अक्सर उनके बचपन के दिनों से ही की जाती थी। इस वजह से इन फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट का योगदान भी काफी अहम हो जाता था। कई बार तो बचपन के दिनों के सीन्स को इतने बेहतरीन तरीके से शूट किए जाते थे कि दर्शक तुरंत ही अपने आप को उससे जोड़ लेते थे। अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल करने वाले यह बच्चा तो आपको याद ही होगा। अमर अकबर एंथोनी और कुली जैसी फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम करने वाले इस बच्चे का नाम रवि वलेचा हैं। क्या आप जानते हैं कि ये आजकल कहां और क्या कर रहे हैं। 1976 में फकीरा से डेब्यू करने वाले रवि को 1977 में आई फिल्म अमर अकबर एंथोनी से पहचान मिली। रवि ने अमर अकबर एंथनी के अलावा देश प्रेमी, शक्ति, कुली जैसी फिल्मों में भी काम किया है।रवि ने अब तक अलग-अलग भाषाओं की लगभग 300 से ज्यादा फिल्में की है।

बॉलीवुड में शायद ही कोई ऐसा दूसरा चाइल्ड आर्टिस्ट हो, जिसे रवि की जितनी फिल्मों में काम करने का मौका मिला हो। इतनी फिल्मों में काम करने के बावजूद भी रवि ने बॉलीवुड में अपना करियर नहीं बनाया। लेकिन फिर भी आज वो करोड़ों के मालिक हैं। ये पैसा उन्हें बॉलीवुड से नहीं बल्कि किसी और काम से ही कमाया है। रवि ने अपने हुनर का सही प्रयोग करते हुए अपना करियर उसी में आगे बढ़ाना सही समझा।

रवि वलेचा ने नेशनल इंस्टी्टयूट अहमदाबाद से एमबीए की डिग्री ली और हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री में अपनी कंपनी का बड़ा कारोबार फैलाया। वो आज भारत के पॉपुलर और टॉप प्राइवेट सेक्टर बैंकों को अपनी हॉस्पिटैलिटी की सेवाएं दे रहे हैं। आज उनका कारोबार 300 करोड़ का है और वह अपने जीवन में एक कामयाब इंसान है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App