ताज़ा खबर
 

लग्जरी कार के शौकीन रवि किशन के पास रिवॉल्वर-राइफल भी है, जानिये कितनी संपत्ति के मालिक हैं भोजपुरी स्टार

गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत कांग्रेस पार्टी के साथ की थी। 2017 में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया और...

Ravi Kishan, Ravi Kishan Lifestyle, Ravi Kishan news, Ravi Kishan ageभोजपुरी स्टार रवि किशन की तस्वीर

बॉलीवुड में ड्रग्स पर छिड़ी बहस अब संसद तक पहुंच गई है। बीजेपी सांसद रवि किशन पर समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने संसद के मानसून सत्र के दूसरे दिन अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधा और कहा कि ‘जिस थाली में खाया, उसी में छेद कर रहे हैं।’ दरअसल, रवि किशन ने इससे पहले बॉलीवुड में ड्रग्स मामले पर बोलते हुए कहा था, ‘जब बॉलीवुड में ड्रग्स की बात शुरू हुई तो इसे पूरी तरह से ख़त्म कर देना चाहिए। मोदी जी देश में सफाई अभियान चला रहे हैं और जो कुछ लोग बॉलीवुड में इस ज़हर को फैला रहे हैं, खत्म करना चाहिए।’ रवि किशन ने इसके पीछे पड़ोसी देश की साज़िश को जिम्मेदार ठहराया था।

गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत कांग्रेस पार्टी के साथ की थी। साल 2014 के लोकसभा चुनावों में वो उत्तर प्रदेश की जौनपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़े और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। जौनपुर रवि किशन का गृह क्षेत्र भी है। इसके बाद 2017 में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया और पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें गोरखपुर सीट से मैदान में उतारा, जहां उन्हें जीत हासिल हुई।

बॉलीवुड के साथ-साथ भोजपुरी सिनेमा में अपना लोहा मनवाने वाले रवि किशन लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं। उनके पास कई लग्जरी गाडियां हैं, जिनमें जगुआर, मर्सिडीज़ बेंज, बीएमडब्लू और इनोवा क्रिस्टा शामिल हैं। रवि किशन और उनके परिवार के पास कुल 21 करोड़ की चल और अचल सम्पत्ति है। इसका ब्यौरा उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में अपने नामांकन के दौरान शपथ पत्र में दिया था। शपथ पत्र के अनुसार, उनके पास 2.70 करोड़, उनकी पत्नी प्रीति के पास 8.58 लाख, संयुक्त परिवार के पास 2.93 लाख और एक आश्रित के नाम 1.37 लाख रुपए की संपत्ति है।

अचल सम्पत्ति की बात करें तो, उनके पास 12.84 करोड़ और उनकी पत्नी के पास 5.16 करोड़ की कुल अचल सम्पत्ति है। इस शपथ पत्र के मुताबिक रवि किशन के उपर 1.77 करोड़ का कर्ज़ भी है। रवि किशन को महंगी गाड़ियों के अलावा महंगी और आधुनिक बाइक का शौक है। उनके पास हार्ले डेविडसन की महंगी बाइक है।

उनके पास एक रिवॉल्वर और एक राइफल भी है। शपथ पत्र में रवि किशन ने बताया था कि उनके उपर किसी तरह का आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं है। आपको बता दें कि रवि किशन की उनकी पत्नी प्रीति से पहली मुलाक़ात 11वीं कक्षा में हुई थी, बाद में दोनों शादी कर हमेशा के लिए एक हो गए। उनके 4 बच्चे हैं, जिनमें 3 बेटियां और एक बेटा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुंबई आने के वक्त अमिताभ बच्चन को मिला था भाई अजिताभ का साथ, कुछ इस तरह मिला फ़िल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ में रोल
2 Bigg Boss फेम दीपक ठाकुर के गाने में रॉबिनहुड अवतार में दिखेंगे बिहार DGP गुप्तेश्वर पांडेय, आ रहे ग़ज़ब रिएक्शन
3 जिस इंडस्ट्री में कमाया नाम, उसी को कह रहे हैं गटर- कंगना रनौत और रवि किशन पर भड़कीं जया बच्चन
ये पढ़ा क्या?
X