ताज़ा खबर
 

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने अपनी मां के नाम लिखा इमोशनल लेटर, पढ़कर यादों के गलियारे में खो जाएंगे आप

वैसे तो मां का धन्यवाद करने के लिए एक दिन काफी नहीं लेकिन फिर भी मदर्स डे को खास तौर पर मां को डेडिकेट किया जाता है।

वैसे तो मां का धन्यवाद करने के लिए एक दिन काफी नहीं लेकिन फिर भी मदर्स डे को खास तौर पर मां को डेडिकेट किया जाता है। इस साल मदर्स डे के मौके पर बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने अपनी मां के नाम एक चिट्ठी लिखी।

डियर मॉम

जीवन में मैंने जबसे आंखें खोली हैं मुझे याद है कि मैंने अपने सामने दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला को अपने सामने पाया है। वो तुम थी और तुम हो मॉम। मैंने तुम्हें अभी, बढते हुए और बूढा होते हुए सुंदरता और सुखद अहसास के साथ देखा है। अगर किसी ने मुझे जीवन में खूबसूरती के साथ बड़ा होना सिखाया है तो वो आप हैं मां। मैंने आप में दयालुता, मजबूती और कठोरता सभी को एक साथ देखा है। मैंने आपको हमेशा और सभी के बारे में चिंतित होते देखा है, चाहें वो जानवर हों या पक्षी इस प्रकृति की सभी जीवंत चीजों के बारे में।

आप हमेशा से अनाथालयों में मदद करने के लिए, अपने पैरों पर खड़े होने के लिए और खुद की आवाज उठाने के लिए प्रेरित किया। मैंने आपसे बहुत कुछ सीखा है। जो कुछ भी मैं खुद में देखती हूं वो आपका ही एक हिस्सा है। मुझे आज भी याद है जब मेरी बेटी ने पहली बार आंखे खोली थीं। हम हास्पिटल में थे। मैं उसके साथ 1.30 बजे लेटी थी और वो दिव्य, परी के समान चेहरा मेरी तरफ देख रहा था। अचानक से मुझे अपनी जिंदगी के शुरुआती विद्रोही दिन याद आ रहे हैं। मुझे आज भी याद है कि मैंने आपको 2 बजे रात में जगा दिया था और मैंने आपको बताया था कि मैं आपको सॉरी बोलना चाहती हूं। जब आपने मुझसे पूछा किसलिए मैंने आपको बताया कि मेरी वजह से आपको कई पूरी कई पूरी रातों में जगना पड़ा था। मैं उसके लिए भी माफी मांगना चाहती हूं जब मैनें हमारी बहस के दौरान आपके चेहरे पर वो दरवाजा पटक दिया था। मैं आपसे हजारों बार मांफी मागना चाहती हूं क्योंकि मैं जानती हूं कि मैंने आपको बहुत बार दुख पंहुचाया है।

जब मैं अपने दोस्तों के घर पार्टी में जाती थी तब आप तो आप मेरे देर रात तक वापस लौटने तक जगती रहती थी या जब मैं रोती थी और आप मेरे दरवाजे पर बैठी रहती थीं। हम भले ही चाहें कितनी बार ही अपने घर वालों से माफी क्यों न मांग लें वो कभी भी पर्याप्त नहीं होगा। आप मेरी असफलताओं के समय में मुझे हिम्मत देने के लिए हमेशा मेरे साथ थीं। एक साधारण सा ध्यान इसके लिए पर्याप्त नहीं होगा।

मैंने पहली बार शैंपेन आपके और पापा के साथ ही पी थी। मैंने बीयर भी पहली बार आप दोनों के साथ ही पी थी। उन रातों में जब हम साथ होते थे और क्रश के बारे में बात करते थे। मुझे याद है कि जब मैंने पहली बार अपने क्रश के बारे में बताया था तो आपने भी मुझे अपने पहले क्रश हॉलीवुड हीरो “टोनी कोर्टिश” के बारे में बताया था। मुझे आपकी तरफ से हमेशा इस बात की आजादी होती थी कि ” मैं तुम्हारे साथ हूँ और तुम जो चाहों वो मेरे साथ डिस्कस कर सकती हो।”

परिणीति चोपड़ा और आयुष्मान खुराना की 'मेरी प्यारी बिंदू' हुई बॉक्स ऑफिस पर रिलीज

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 माधुरी दीक्षित नहीं चाहती थीं कि संजय दत्त की बायोपिक में दिखाए जाएं उनके और संजू बाबा के अफेयर के चर्चे?
2 बेवॉच की रिलीज से पहले मियामी बीच पर रिलैक्स मूड में नजर आईं प्रियंका चोपड़ा, सोशल मीडिया पर छाई हैं तस्वीरें
3 सीरआरपीएफ के 25 शहीद जवानों के परिवार को फ्लैट देंगे बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय
ये पढ़ा क्या?
X