scorecardresearch

रवीना टंडन के नाम से नवाज शरीफ को भेजा गया था बम, एक्ट्रेस को पता चला तो दिया था ऐसा जवाब

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को कारगिल युद्ध के वक्त रवीना टंडन के नाम से बम भेजा गया था। इस मामले पर अब एक्ट्रेस ने चुप्पी तोड़ी है।

raveena tandon
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रवीना टंडन (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

भारत और पाकिस्तान के बीच मई और जुलाई 1999 के बीच कश्मीर के कारगिल जिले में सशस्त्र संघर्ष हुआ था। 26 जुलाई, 1999 को भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सैनिकों को कारगिल से खदेड़कर दुर्गम चोटियों पर विजय पताका फरहाई थी। इस युद्ध को ऑपरेशन विजय के नाम से भी जाना जाता है। इन सबसे इतर युद्ध से जुड़ी एक खास बात यह भी है कि उस वक्त भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को एक्ट्रेस रवीना टंडन के नाम से एक बम भेजा गया था।

उस बम पर लिखा था, ‘रवीना टंडन की ओर से नवाज शरीफ के लिए…।’ इतना ही नहीं, बम पर दिल और एक तीर भी बनी हुई थी। भारत की ओर से उठाए गए इस कदम के बारे में बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन को कोई भी जानकारी नहीं थी। हालांकि अब उन्होंने सालों बाद मामले पर चुप्पी तोड़ी है। रवीना टंडन ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने बम से जुड़ी तस्वीर को बहुत बाद में देखा था।

नवाज शरीफ को भेजे गए बम की तस्वीर कुछ वक्त पहले सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हुई थी। इस बारे में बात करते हुए रवीना टंडन ने कहा, “मैंने इस चीज को बहुत बाद में देखा। हालांकि मैं पूरी दुनिया को यही सलाह दूंगी कि अगर कोई चीज प्यार और बात से संभाली जा सकती है तो कृप्या करें। खून का रंग लाल इधर भी है और उधर भी।”

रवीना टंडन ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए आगे कहा, “अगर कोई मां अपना बेटा या बेटी खो रही है तो किसी को भी इस बात पर गर्व महसूस नहीं करना चाहिए। अगर मुझे बॉर्डर पर अपने देश की रक्षा करने के लिए खड़ा होना पड़ता तो दे दो मेरे हाथ में बंदूक, मैं वहां खड़ी हो जाऊंगी।”

नवाज शरीफ की पसंदीदा एक्ट्रेस थीं रवीना! मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कारगिल युद्ध के वक्त रवीना टंडन बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक थीं। उनके अंदाज और फिल्मों के दीवाने न केवल देश बल्कि विदेशों में भी थे। कहा जाता है कि वह पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की भी पसंदीदा अभिनेत्री थीं।

पाकिस्तान ने भारतीय फौजियों के बदले की थी रवीना टंडन की मांग: युद्ध के दौरान कई सैनिक शहीद हुए थे। ऐसे में जब भारतीय सेना ने पाकिस्तान से अपने फौजियों के शवों की मांग की तो उनकी ओर से जवाब मिला था कि रवीना टंडन या माधुरी दीक्षित को भेज दो हम शव दे देंगे। बता दें कि फिल्म ‘शेरशाह’ में भी पाकिस्तानी सैनिक की ओर से कहा गया था, ‘माधुरी दीक्षित हमें दे दो, हम यहां से चले जाएंगे।’

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट