अक्षय कुमार के साथ नजदीकियों को लेकर खूब चर्चा में रहीं रवीना टंडन, जानिये-क्या करते हैं उनके पति अनिल थडानी

‘दामन’ में अभिनय के लिए रवीना टंडन को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला था। रवीना ने ‘तू चीज़ बड़ी है मस्त-मस्त’, ‘टिप-टिप बरसा पानी’ जैसे..

Raveena Tandon, Akshay Kumar, Raveena Tandon husband, Anil Thadani Raveena Husband
बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन

आज बॉलीवुड की जानी-पहचानी अभिनेत्री रवीना टंडन का जन्मदिन है। रवीना टंडन आज 46 साल की हो गई हैं। ‘मोहरा’, ‘दिलवाले’ ‘लाडला’, ‘जिद्दी’, ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’, ‘गुलाम-ए-मुस्तफा’, ‘बड़े मियां-छोटे मियां’ जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुकीं रवीना ने अपने करियर की शुरुआत सलमान खान के साथ फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से‌ 1991 में की थी।

‘दामन’ में अभिनय के लिए रवीना टंडन को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला था। रवीना ने ‘तू चीज़ बड़ी है मस्त-मस्त’, ‘टिप-टिप बरसा पानी’ जैसे गानों पर भी परफार्म किया जिन्हें लोगों ने खूब पसंद किया। फिल्मी पर्दे पर रवीना टंडन की अभिनेता गोविंदा के साथ केमिस्ट्री खूब जमी।

अक्षय कुमार से रहीं नजदीकियां

बॉलीवुड में एंट्री के बाद रवीना टंडन को असली पहचान ‘मोहरा’ फिल्म से मिली। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान से रवीना और एक्टर अक्षय कुमार की नजदीकियां बढ़ने लगीं। धीरे-धीरे रवीना टंडन और अक्षय कुमार की दोस्ती प्यार में बदल गई। पर तीन सालों में ही दोनों का ब्रेकअप हो गया। 1999 में ‘स्टारडस्ट’ को दिए एक इंटरव्यू में रवीना ने अक्षय कुमार के साथ रिलेशन की बात स्वीकारी थी। रवीना ने बताया था अक्षय ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था। रवीना की मानें तो उन्होंने और अक्षय ने एक मंदिर में सगाई भी की थी। अक्षय कुमार के अलावा एक्टर अजय देवगन के साथ भी रवीना टंडन की खूब नज़दीकियां रहीं। अजय देवगन से ब्रेकअप के बाद रवीना ने उनपर फिल्मों से निकलवाने का भी आरोप लगाया था।

अनिल थडानी से की शादी

2004 में बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन ने फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी से शादी कर ली। अनिल थडानी पहले से तलाकशुदा थे और रवीना टंडन अनिल थडानी की दूसरी पत्नी बनीं। रवीना और अनिल के एक बेटा और बेटी हैं। हालांकि शादी से पहले भी रवीना दो बेटियों को गोद भी ले चुकी थीं।

बॉलीवुड के वर्क कल्चर पर साधा निशाना

सुशांत सिंह राजपूत के मौत के बाद रवीना टंडन ने भी बॉलीवुड के वर्क कल्चर को लेकर निशाना साधा था। रवीना ने एक इंटरव्यू में कहा था मेरा बॉलीवुड में कोई गॉडफादर नहीं था, मैं किसी कैंप का हिस्सा भी नहीं रही। मैं फिल्मों में रोल के लिए एक्टर्स के करीब नहीं गई। रवीना ने आगे कहा था क्योंकि मैंने एक्टर्स की हर बात नहीं मानी तो लोगों ने मुझे पसंद नहीं किया।

अपडेट