खबर कोना: रश्मिका मंदाना-सिद्धार्थ मल्होत्रा की ‘मिशन मजनू’ पूर्णता के करीब

रॉनी स्क्र्यूवाला, अमर बुटाला और गरिमा मेहता द्वारा बनाई जा रही फिल्म ‘मिशन मजनू’ की शूटिंग का आखिरी दौर चल रहा है।

(ऊपर) बाएं से रश्मिका मंदाना, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, फैसल खान। फाइल फोटो।

रॉनी स्क्र्यूवाला, अमर बुटाला और गरिमा मेहता द्वारा बनाई जा रही फिल्म ‘मिशन मजनू’ की शूटिंग का आखिरी दौर चल रहा है। इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा, रश्मिका मंदाना, शारिब हाशमी, कुमुद मिश्रा की अहम भूमिकाएं हैं। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा रॉ एजंट की भूमिका में नजर आएंगे। दक्षिण भारतीय फिल्मों की अभिनेत्री रश्मिका मंदाना इस फिल्म से हिंदी फिल्मों में शुरूआत करने जा रही है। फिल्म 1970 के दशक की घटनाओं से प्रेरित है, जिसमें रॉ एजंट पाकिस्तान में एक गुप्त मिशन को अंजाम देते हैं ताकि अपने देश के नागरिकों की सुरक्षा की जा सके। शांतनु बागची निर्देशित ‘मिशन मजन’ू में कई वास्तविक घटनाओं से प्रेरणा ली गई है। फिल्म के निर्माताओं का कहना है कि 1970 की इन घटनाओं ने भारत-पाकिस्तान के रिश्तों पर काफी गहरा असर डाला था।

बतौर निर्माता तापसी पन्नू की पहली फिल्म ‘ब्लर’ का फिल्मांकन पूरा

इसी साल जुलाई में अभिनेत्री तापसी पन्नू की कंपनी आउटसाइडर्स फिल्म्स ने अपनी पहली फिल्म ‘ब्लर’ की शूटिंग शुरू की थी, जो अब पूरी हो गई है। इस रोमांचक फिल्म का निर्देशन अजय बहल ने किया है जो ‘बीए पास’ और ‘सेक्शन 375’ जैसी फिल्में बना चुके हैं। इस फिल्म की अधिकांश शूटिंग नैनीताल में की गई है। फिल्म की कहानी पवन सोनी एवं अजय बहल ने लिखी है, जो विपरीत स्थितियों में फंसी एक लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है। एक दशक से फिल्मजगत में सक्रिय तापसी पन्नू की ‘ब्लर’ स्पेनिश फिल्म ‘जूलियाज आइस’ से प्रभावित बताई जा रही है। यह फिल्म तापसी ने जी स्टूडियो के साथ मिलकर बनाई है।

अजीबोगरीब अभिशाप की कहानी है सोनाक्षी की हॉरर-कॉमेडी फिल्म ‘काकुडा’

अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने बुधवार को कहा कि उनकी आगामी हॉरर कॉमेडी फिल्म ‘काकुडा’ की टीम ने गुजरात के भुज में अपनी शूटिंग खत्म कर ली है। रॉनी स्क्र्यूवाला की इस फिल्म में रितेश देशमुख और साकिब सलीम भी हैं। ‘काकुडा’ की शूंिटग जुलाई में शुरू हुई थी। सिन्हा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर भुज में फिल्म की शूटिंग खत्म होने की तस्वीरें पोस्ट की। अभिनेत्री ने पार्टी के एक वीडियो के साथ लिखा, ‘काकुडा के लिए भुज की शूटिंग का कार्यक्रम खत्म।’ फिल्म निर्माताओं के अनुसार, ‘काकुडा’ एक गांव में एक अजीबोगरीब अभिशाप की कहानी है। इस फिल्म से आदित्य सरपोतदार हिंदी फिल्मों के निर्देशन में कदम रख रहे हैं। उन्हें ‘क्लासमेट्स’, ‘मौली’ और ‘फास्टर फेणे’ जैसी मराठी फिल्मों के लिए जाना जाता है। ‘काकुडा’ की कहानी अविनाश द्विवेदी और चिराग गर्ग ने लिखी है। यह फिल्म 2022 में डिजिटल रूप से रिलीज होगी।

फैसल खान की बतौर निर्देशक पहली फिल्म ‘फैक्टरी’ आज से होगी प्रदर्शित

कयामत से कयामत तक’, ‘जो जीता वही सिकंदर’ में मंसूर खान और ‘तुम मेरे हो’ में पिता ताहिर हुसैन के सहायक निर्देशक के साथ ‘मेला’ में भाई आमिर खान के साथ अभिनय करने के बाद फैसल खान निर्देशन में उतर रहे हैं। फैसल खान ने हीरो के रूप में 1994 में ‘मदहोश’ से अपने करिअर की शुरुआत की थी। बतौर निर्देशक उनकी पहली फिल्म ‘फैक्टरी’ का प्रदर्शन संभवतया आज, 3 सितंबर, से हो सकता है। फिल्म में फैसल के अलावा रॉली रेयान, रिभु मेहरा, राजकुमार कनौजिया और शरद सिंह की प्रमुख भूमिकाएं हैं। 1990 में रिलीज आमिर खान-जूही चावला अभिनीत फिल्म ‘तुम मेरे हो’ में फैसल सह निर्माता भी थे। ‘फैक्टरी’ में फैसल खान ने पहली बार गाने भी गाए हैं।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट