ताज़ा खबर
 

पंजाबी सिंगर हनी सिंह के खिलाफ मामला दर्ज, गाने में महिलाओं के खिलाफ किया अश्लील शब्द का प्रयोग

हनी सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुये कहा था कि उनके गाने में महिलाओं के खिलाफ कथित तौर पर अश्लील शब्दों का प्रयोग किया गया है। पंजाब के मोहाली जिले के मटौर थाने में यह मामला दर्ज किया गया है।

Author चंडीगढ़ | Updated: July 9, 2019 4:06 PM
हनी सिंह के खिलाफ मामला दर्ज

पंजाब पुलिस ने एक नये गाने में महिलाओं के खिलाफ अश्लील शब्दों के इस्तेमाल के आरोप को लेकर पॉप गायक हनी सिंह और निर्माता भूषण कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में पंजाब राज्य महिला आयोग ने हनी सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुये कहा था कि उनके गाने में महिलाओं के खिलाफ कथित तौर पर अश्लील शब्दों का प्रयोग किया गया है। पंजाब के मोहाली जिले के मटौर थाने में यह मामला दर्ज किया गया है।
मोहाली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरचरण सिंह ने पीटीआई-भाषा को बताया कि सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (अश्लील कृत्य और गानों के लिए दंड) और धारा 509 (किसी स्त्री की लज्जाभंग करने के आशय से कोई शब्द कहना, भंगिमा बनाना और कार्य करना) लगाई गई हैं।

इसके अलावा सूचना तकनीकी अधिनियम, 2000 की धारा 67 और महिलाओं के अश्लील चित्रण (निषेध) अधिनियम, 1986 की उचित धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया हैं। इससे पहले आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने इस बारे में राज्य के गृह सचिव को सूचित किया था।

गुलाटी ने बताया कि पुलिस को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक शब्दों वाले गीत को राज्य में प्रतिबंधित किया जाना चाहिये। राज्य महिला आयोग ने पुलिस ने इस मामले में 12 जुलाई तक स्थिति रिपोर्ट पेश करने को भी कहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 9 July Bhabi Ji Ghar Par Hain Preview: अंगूरी के घर आने वाला है नया मेहमान, शो में लगेगा जबरदस्त ड्रामे का तड़का
2 ‘यूं लगा पैरों तले जमीन ही..’, Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के डॉ. हाथी को याद कर भावुक हुए दिलीप जोशी
3 ‘मेरे परिवार में धर्म जैसी चीज नहीं’, बहन सुनैना के लगाए आरोपों पर चुप्पी तोड़े Hrithik Roshan
IPL 2020 LIVE
X