scorecardresearch

रणवीर सिंह की कहानी: कभी दिन-रात करते थे AD की जॉब, आंखों के नीचे पड़ गए थे गड्ढे; स्टारबक्स में नौकरी भी की

रणवीर सिंह आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। बता दें रणवीर सिंह पढ़ाई के दौरान स्टारबक्स में पार्ट टाइम जॉब करते थे।

ranveer singh, bollywood
रणवीर सिंह आज यानी 6 जुलाई को अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं।( image: indian express)

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह आज यानी 6 जुलाई को अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। रणवीर की गिनती उन एक्टर्स में होती है जिन्होंने अपनी लगन और कड़ी मेहनत के बूते इंडस्ट्री में पहचान बनाई है। एक इंटरव्यू में रणवीर सिंह ने अपने एक्टिंग करियर को लेकर विस्तार से बातें की थीं।

उन्होंने बताया था कि उनकी दादी बचपन से ही उनको हीरो बनने के लिया प्रेरित किया करती थीं। बस वहीं से मैंने हीरो बनने का सपना बुनना शुरू कर दिया था। बकौल रणवीर, जब वो छोटे थे तो उनके साथ के बच्चे घर से बाहर खेलने जाया करते थे लेकिन मैं खेलने नहीं जाता था बल्कि अक्सर कोई फिल्म देखता था या फिर कैसेट से गाने सुनता था।

पहली जॉब मिली AD की : रणवीर बताते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री में आने के लिए वो हाथ पैर मार रहे थे। पहली जॉब असिस्टेंट डायरेक्टर की ही मिली। रणवीर सिंह बताते हैं कि उन्होंने फिल्ममेकर शाद अली से काम मांगा और उन्होंने फिल्म ‘झूम बराबर झूम’ में असिस्टेंट डायरेक्टर का काम दे दिया। रणवीर बताते हैं कि असिस्टेंट डायरेक्टर की नौकरी दिन-रात की होती है। समय का कोई ठिकाना नहीं होता। मैंने एक साल तक वो जॉब की लेकिन साल भर बाद जब मैंने खुद पर गौर किया तो पाया कि मुझे कम नींद आती है। इसके कारण डार्क सर्कल्स होने लगे और मेरी सेहत पर भी फर्क पड़ा। पहले के जैसे फिट भी नहीं रहा। उसके बाद मैंने थियेटर कोर्स किया।

स्टारबक्स में की नौकरी:  आपको बता दें कि रणवीर सिंह ने थियेटर में बैचलर्स डिग्री के लिए अमेरिका की इंडियाना यूनिवर्सिटी में दाखिला ले लिया। यहां वो पढ़ाई के साथ-साथ पॉकेट मनी के लिए पार्ट टाइम काम भी करते थे। Vogue की एक रिपोर्ट की मानें तो रणवीर पढ़ाई के दौरान स्टारबक्स में पार्ट टाइम जॉब करते थे।

बता दें कि अपने 37वें जन्मदिन पर रणवीर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर भी पोस्ट की है, जिसमें वे बीच पर नजर आ रहे हैं। फोटो में रणवीर सिंह ने काला चश्मा भी पहना हुआ है। रणवीर की इस फोटो को उनके फैन्स खूब पसंद कर रहें हैं। साथ ही सभी उन्हें जन्मदिन की बधाई भी दे रहे हैं, एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने भी रणवीर की इस पोस्ट पर उन्हें जन्मदिन विश किया है। नेहा के अलावा मौनी रॉय, निम्रत कौर व अन्य लोगों ने भी रणवीर को जन्मदिन की मुबारकबाद दी।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X