फिल्म में राखी के बाल खींचना रंजीत को पड़ गया था भारी, परिवार ने घर से निकाल दिया था बाहर; खुद सुनाया था किस्सा

रंजीत ने ‘द कपिल शर्मा शो’ में बताया था कि रेप सीन फिल्माने पर उनके परिवार ने उन्हें घर तक से बाहर निकाल दिया था।

ranjeet actor, rakhi, rakhi gulzar
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर रंजीत (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर रंजीत ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। ‘सावन भादो’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले रंजीत ने ज्यादातर फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है। अकसर फिल्मों में एक्ट्रेस के साथ रेप सीन करने के लिए रंजीत को ‘रेप स्पेशलिस्ट’ भी कहा जाने लगा था। लेकिन इन्हीं किरदारों के लिए एक बार रंजीत को परिवार वालों के गुस्से का भी सामना करना पड़ा था। एक्टर के परिवार ने उन्हें घर तक से बाहर निकाल दिया था।

इस बात का खुलासा खुद रंजीत ने ‘द कपिल शर्मा शो’ में किया था। रंजीत ने बताया था कि फिल्म ‘शर्मीली’ में उनके द्वारा किया गया सीन देखने के बाद उनका परिवार इस कदर नाराज हो गया था कि उन्हें घर से बाहर कर दिया था। एक्टर ने इस बारे में कहा था, “जब शर्मीली पिक्चर आई तो मुझे घर से बाहर निकाल दिया गया।”

रंजीत ने किस्से को साझा करते हुए आगे बताया था, “फिल्म में राखी के जो बाल-वाल खींचे, उसके कपड़े-वपड़े फाड़ने की कोशिश की थी। परिवार वालों का कहना था कि यह कोई काम है? कोई मेजर, ऑफिसर, एयरफोर्स अधिकारी या डॉक्टर का रोल करो। बाप का नाक कटवा दिया है। अपना कौन सा मुंह लेकर जाएगा अमृतसर में।”

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में रंजीत ने विलेन के किरदारों के बारे में कहा था, “मुझे इन्हें निभाने में कभी भी कोई परेशानी नहीं हुई। बेशक, शुरुआत में थोड़ी दिक्कतें हुई थीं। मेरा परिवार भी परेशान था, लेकिन बाद में उन्हें यह एहसास हो गया था कि यह मेरा काम है। मैंने कभी भी अपने करियर की योजना नहीं बनाई, बस मेरे रास्ते में जो कुछ आया उस में खुद को ढाल लिया।”

बता दें कि रंजीत के अलावा एक्टर शक्ति कपूर को भी एक्ट्रेस के साथ रेप सीन फिल्माने पर परिवार की नाराजगी का सामना करना पड़ा था। इस बारे में एक्टर ने कहा था, “इंसानियत के दुश्मन’ में मैंने अनीता राज के साथ रेप सीन फिल्माया था। इसे देखकर मेरे पिता जी काफी उदास हो गए थे। मेरी मां तो थिएटर तक छोड़कर ली गई थीं।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट