ताज़ा खबर
 

हिचकी के साथ रानी की वापसी

रानी मुखर्जी अब 40 बरस की हो गर्इं। वह चार साल के अंतराल के बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं। वह एक ऐसी फिल्म में नजर आने जा रही हैं जो भावनात्मक रूप से सशक्त और सभी आयु वर्ग के दर्शकों के लिए है।

Author March 23, 2018 12:48 AM
रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी अब 40 बरस की हो गर्इं। वह चार साल के अंतराल के बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं। वह एक ऐसी फिल्म में नजर आने जा रही हैं जो भावनात्मक रूप से सशक्त और सभी आयु वर्ग के दर्शकों के लिए है। फिल्म का नाम है रानी और वह रिलीज होने जा रही है। रानी का मानना है कि कलाकारों को खुद को प्रासंगिक रखने के लिए कुछ नया करते रहना चाहिए। रानी ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘मैं समझती हूं कि समय केअनुरूप बने रहने के लिए बहुत यह महत्त्वपूर्ण है। आपके दर्शक हर 10 साल में बदल जाते हैं। यह बहुत महत्त्वपूर्ण है कि आपकी फिल्म सभी आयु वर्ग के लोग देखें और लोग आप से खुद को जोड़ सकें’। उन्होंने कहा, ‘ऐसा करने का एकमात्र तरीका उनकी भाषा बोलना है और उनके दायरे में रहना है। एक अभिनेत्री के तौर पर कुछ अनूठा करना मेरा फर्ज है। जिस दिन मैं यह करना बंद कर दूंगी मैं अपना दर्शक खो दूंगी’। रानी ने कहा कि मेरे लिए ऐसा किरदार चुनना महत्त्वपूर्ण है जो एक अभिनेत्री के तौर पर मुझे चुनौती दे और मेरे दर्शकों को यह देखने में दिलचस्प लगे।

संजय लीला भंसाली की ‘ब्लैक’ में एक अंधी और बहरी लड़की की यादगार भूमिका निभाने वाली रानी अब ‘हिचकी’ फिल्म में टॉरेट सिंड्रोम से पीड़ित एक शिक्षिका की भूमिका में नजर आने वाली हैं। सिद्धार्थ पी मल्होत्रा के निर्देशन में बनी यह फिल्म इस शुक्रवार को सिनेमा घरों में प्रर्दिशत होगी। अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने अपने 40वें जन्मदिन पर हिंदी फिल्म जगत में अपने सफर को याद किया और कहा कि हर दिन अपनी उपयोगिता साबित करना आसान काम नहीं था। इस अवसर पर उन्होंने एक पत्र लिखा है और पिछले 22 सालों में जिन फिल्म निर्माताओं के साथ उन्होंने काम किया उन्हें समाज के नियमों को चुनौती देने वाली अपनी भूमिका देने के लिए धन्यवाद दिया है।

रानी ने पत्र में कहा है, ‘40 साल की होने पर मैं खुश महसूस कर रही हूं। 22 साल काम करने का अनुभव भी बहुत अच्छा रहा और बहुत सारा प्यार और सराहना मिली जिसके लिए मैं खुद को भाग्यशाली समझती हूं। हम कलाकारों को बहुत कम ही ऐसी फिल्में मिलती हैं जो वास्तव में सामाजिक परिवर्तन, व्यवहार और सोच में परिवर्तन का कारण बन सकती है। इस मामले में मैं काफी भाग्यशाली हूं कि मुझे ऐसी फिल्में कई बार मिलीं’।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App