बेटा तुम बड़ी गलती कर रही हो- जब यश चोपड़ा ने किया रानी मुखर्जी के माता-पिता को कैद, एक्ट्रेस को भी दी थी धमकी

रानी मुखर्जी ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि ‘साथिया’ फिल्म के लिए यश चोपड़ा ने उनके माता-पिता को बंधक बना लिया था।

rani mukerji, rani mukerji film
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रानी मुखर्जी (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। रानी मुखर्जी ने बंगाली फिल्म ‘बियर फूल’ के जरिए सिनेमा की दुनिया में कदम रखा था और इसके बाद कई हिट फिल्मों में भी नजर आई थीं। अपने करियर के दौरान रानी मुखर्जी ने यश चोपड़ा के साथ भी कई फिल्मों में काम किया है। लेकिन एक बार यश चोपड़ा ने रानी मुखर्जी के माता-पिता को ही कैद कर लिया था। इतना ही नहीं, उन्होंने एक्ट्रेस को धमकी तक दी थी।

रानी मुखर्जी ने इस बात का खुलासा न्यूज 18 को दिए इंटरव्यू में किया था। रानी मुखर्जी ने बताया था कि ‘मुझसे दोस्ती करोगे’ के बाद वह सभी फिल्मों को ना कहने लगी थीं। वह करीब आठ महीनों तक घर पर बिना किसी काम के रह रही थीं। रानी मुखर्जी ने इस बारे में कहा, “उस वक्त मैं काम को इस कदर मना कर रही थी कि मेरी मां को भी लगने लगा था कि मैं पागल हो चुकी हूं।”

रानी मुखर्जी ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “मुझे कोई भी ऑफर मिलता मैं ना, ना, ना कर देती। कई समीक्षकों और पत्रकारों ने तो यह तक लिख दिया था कि रानी का करियर खत्म हो गया है। लेकिन मैंने तय कर लिया था कि मैं केवल वही चीज करूंगी, जिसे करने में मेरा दिल होगा। उस बीच मुझे ‘साथिया’ ऑफर हुई और मुझे याद है कि यश अंकल ने मेरे मम्मी और पापा को अपने ऑफिस बुलाया।”

रानी मुखर्जी ने यश चोपड़ा के बारे में बात करते हुए आगे कहा, “मेरे माता-पिता उनसे केवल यही कहने गए थे कि रानी को इस फिल्म में कोई रूचि नहीं है। लेकिन उन्होंने मुझे फोन किया और कहा, ‘बेटा आप बहुत बड़ी गलती कर रहे हो। मैं दरवाजा लॉक कर रहा हूं और जब तक आप हां नहीं कहोगे, मैं आपके माता-पिता को यहां से जाने नहीं दूंगा।”

रानी मुखर्जी ने इस बारे में आगे कहा कि यश अंकल ने उस वक्त यह चीज करके बहुत अच्छा किया और मैं उनके इस कदम के लिए शुक्रगुजार हूं। बता दें कि अपने करियर के दौरान रानी मुखर्जी ने यश चोपड़ा के साथ कई फिल्मों में काम किया है। ‘वीर जारा’ का अनुभव साझा करते हुए एक्ट्रेस ने कहा था, “जब मैंने यश अंकल के साथ शूटिंग शुरू की तो मुझे एहसास हुआ कि वह आइकोनिक फिल्म निर्माता हैं।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट