ताज़ा खबर
 

रणदीप हुड्डा ने कहा- महिलाओं के साथ पिंजरे में कैद पालतू जैसा सलूक बंद करें

रणदीप ने कहा कि मुझे यह बात हैरान करती है कि 21वीं सदी में भी ऐसे परिवार हैं, जो अपनी बेटियों की इच्छाओं को दबा देते हैं। समय आ गया है, जब समाज को महिलाओं के साथ पालतू जनवरों जैसा सलूक करना बंद कर देना चाहिए।

Author नई दिल्ली | April 9, 2017 4:49 PM
रणदीप हुड्डा ने कहा- समाज करें महिलाओं के साथ बेहतर बर्ताव। (Image Source: Instagram)

बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा यह देखकर हैरान हो जाते हैं कि 21वीं सदी में भी ऐसे परिवार हैं जो अपनी बेटियों को सपने देखने और उन्हें पूरा करने से रोकते हैं। वह इन दिनों टीवी शो ‘एमटीवी बिग एफ सीजन-2’ को होस्ट कर रहे हैं। इस शो के अपकमिंग एपिसोड में एक काल्पनिक कहानी दिखाई जाएगी, जिसमें एक युवा हिजाबी गायिका आयशा को संगीत से प्यार होता है। लेकिन उसका भाई उसे उसके इस शौक को पूरा करने की इजाजत नहीं देता। आयशा हालांकि अपने सपनों को पूरा करने की कोशिश करती रहती है। गायिका का किरदार शरनवाज जिजिना निभा रही हैं।

रणदीप ने कहा कि मुझे यह बात हैरान करती है कि 21वीं सदी में भी ऐसे परिवार हैं, जो अपनी बेटियों की इच्छाओं को दबा देते हैं। समय आ गया है, जब समाज को महिलाओं के साथ पालतू जनवरों जैसा सलूक करना बंद कर देना चाहिए, जिन्हें (जानवरों की तरह) अनुशासित रहने या पिंजरे में रखने की कोशिश की जाती है। एक्टर ने कहा कि यह काफी हास्यास्पद है कि लोग एक तरफ तो लैंगिक समानता की बात करते हैं, वहीं अपनी बेटियों को उनके सपनों को छोड़ने के लिए मजबूर करते हैं। शरनवाज खुद को यह भूमिका निभाने का मौका मिलने पर खुशकिस्मत मानती हैं।

शरनवाज ने कहा- महिलाओं और उनकी इच्छाओं को हमारे देश में अब भी दबाया जाता है। हमें इस बारे में कुछ करना चाहिए। आयशा की कहानी कई लड़कियों के लिए प्रेरणास्रोत है, जो जानती हैं कि उनमें हुनर है और उन्हें बस थोड़ी सी मदद और हौंसला अफजाई की जरूरत है। एमटीवी बिग एफ सीजन-2 के आयशा के सफर को दिखाने वाले एपिसोड को रविवार को प्रसारित किया जाएगा।

बता दें कि कुछ दिनों पहले दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में हिंसा के बाद गुरमेहर कौर की फेसबुक पोस्‍ट पर बवाल हो गया हैथा। इस मामले में पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के बाद एक्‍टर रणदीप हुड्डा भी कूद पड़े थे। हालांकि पत्रकार शेखर गुप्‍ता सहवाग और हुड्डा के रुख से नाखुश नजर आए। उन्‍होंने दोनों के बर्ताव का दुखद बताया। इसके बाद हुड्डा और शेखर गुप्‍ता के बीच बहस भी हो गई। सहवाग ने एक तस्‍वीर ट्वीट की थी।

रानी मुखर्जी की कमबैक फिल्म 'हिचकी' की शूटिंग हुई शुरु

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App