ताज़ा खबर
 

रणबीर की ‘संजू’ पर लग सकता है बैन? एक्टिविस्ट ने जताई इस सीन पर आपत्ति

संजू एक्टर संजय दत्त की ज़िंदगी की कहानी पर आधारित है। उन्होंने 1993 में बॉम्बे ब्लास्ट केस के कनेक्शन के चलते कई साल जेल में गुजारे हैं।

संजू के जेल सीन को लेकर एक एक्टिविस्ट ने प्रसून जोशी को पत्र लिखा है।

रणबीर कपूर की बहुप्रतीक्षित फिल्म संजू रिलीज होने से पहले ही विवादों में फंस गई है। एक एक्टिविस्ट ने फिल्म के ट्रेलर में दिखाए गए जेल के एक सीन को लेकर आपत्ति जताई है। एक्टिविस्ट पृथ्वी महास्के ने टॉयलेट लीक सीन पर ऐतराज जताया और सेंसर बोर्ड चीफ प्रसून जोशी को पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा कि ‘सरकार और जेल प्रशासन की जानकारी के मुताबिक, जेलों के सभी बैरेक का खास ख्याल रखा जाता है और हमने कभी इस तरह की घटना को होते हुए नहीं देखा है जैसा फिल्म के ट्रेलर के जेल सीन में दिखाया गया है। इससे पहले भी गैंग्सटर्स की फिल्में आईं हैं जिनमें देश में मौजूद जेलों की शूटिंग भी होती रही है लेकिन इन फिल्मों में कभी इस तरह के सीन को शूट नहीं किया गया है। इस लेटर में लिखा था कि अगर आपके द्वारा कोई एक्शन नहीं लिया गया तो फिल्म पर स्टे लगवाने के लिए अदालत जाने के अलावा कोई दूसरा ऑप्शन नहीं बचेगा।’

गौरतलब है कि संजू एक्टर संजय दत्त की ज़िंदगी की कहानी पर आधारित है। उन्होंने 1993 में बॉम्बे ब्लास्ट केस के कनेक्शन के चलते कई साल जेल में गुजारे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म के जिस सीन पर आपत्ति जताई जा रही है, वो संजू के शुरूआती जेल के दिनों का माना जा रहा है। संजय ने 1993 में ट्रायल के दौरान 18 महीने जेल में गुजारे थे और 2013 में आखिरकार उनका केस खत्म हुआ था जब उन्हें पुणे के येरवदा जेल में पांच साल की सज़ा सुनाई गई थी। जेल से आने के बाद संजय एक बार एक्टिव हो गए हैं और वे तोरबाज़, साहिब बीबी और गुलाम 3 और राजकुमार हीरानी की एक फिल्म को लेकर चर्चा में है।

संजू को रणबीर कपूर की सबसे खास परफॉर्मेंस में से एक माना जा रहा है।

गौरतलब है कि फ़िल्म ‘संजू’ इस महीने के अंत में सिनेमाघरों में दस्तक देगी। इसे रणबीर कपूर के करियर की सबसे खास परफ़ार्मेंस माना जा रहा है। सोशल मीडिया पर भी इस फ़िल्म को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं देखने- सुनने को मिल रही हैं। जहां कई लोग फिल्म के ट्रेलर को देखकर इसे एक ब्लॉकबस्टर करार दे रहे हैं, वहीं कई लोग इसे एक ‘मैन-चाइल्ड’ की ज़िंदगी को ग्लोरीफाई करने का एक ज़रिया भर समझ रहे है।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App