ताज़ा खबर
 

संजू बाबा बनने के ल‍िए रात के 3 बजे उठकर प्रोटीन शेक पीते थे रणबीर कपूर

'चूंकि उन्हें कम से कम फैट बढ़ाना था और ज़्यादा से ज़्यादा मसल गेन करना था, ऐसे में उनकी डाइट काफी प्रोटीन्स से भरी होती थी। रणबीर को ज़्यादा खाने की आदत नहीं है, यही कारण है कि उनके लिए इस ट्रेनिंग के दौरान सबसे मुश्किल काम अपनी डाइट फॉलो करना था।'

Author Updated: June 18, 2018 6:38 PM
रणबीर ने संजू के बॉडी बिल्डर लुक के लिए 15 किलो वज़न बढ़ाया।

रणबीर कपूर की फिल्म संजू का फैंस को बेसब्री से इंतज़ार है। इस फिल्म के लिए रणबीर कई स्तर पर ट्रांसफॉर्मेशन से गुज़रे हैं। उन्होंने संजय दत्त की उम्र के कई पड़ावों को इस फिल्म में निभाया है लेकिन रणबीर के लिए सबसे मुश्किल फेज था – संजय दत्त की तरह बॉडी बनाना।
दरअसल रणबीर जिम को खास पसंद नहीं करते हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में भी कोई खास बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन नहीं किया है, ऐसे में संजय दत्त की तरह बॉडी बनाना उनके लिए खासा चुनौतीपूर्ण था। रणबीर को इस फिल्म में जिस ट्रेनर ने ट्रेन किया है, वो बाहुबली के भल्लाल देव यानि राना दग्गुबाती को भी ट्रेन कर चुके हैं। रणबीर जब इन ट्रेनर के पास पहुंचे थे तो उनका वज़न लगभग 70 किलो था, राजकुमार हीरानी चाहते थे कि उनका वज़न कम से कम 8-10 किलो बढ़ जाए। रणबीर के जिम में दिलचस्पी को देखते हुए ये थोड़ा मुश्किल था लेकिन ट्रेनिंग खत्म होने तक रणबीर 85 किलो यानि 15 किलो वज़न बढ़ा चुके थे।

रणबीर के ट्रेनर ने बताया, चूंकि उन्हें कम से कम फैट बढ़ाना था और ज़्यादा से ज़्यादा मसल गेन करना था, ऐसे में उनकी डाइट काफी प्रोटीन्स से भरी होती थी। रणबीर को ज़्यादा खाने की आदत नहीं है, यही कारण है कि उनके लिए इस ट्रेनिंग के दौरान सबसे मुश्किल काम अपनी डाइट फॉलो करना था। वैसे भी ये बेहद ज़रूरी है कि आप अपनी डाइट को शिद्दत से खाएं, अगर आप डाइट में कोताही बरतेंगे तो जिम में वर्कआउट का भी कोई फायदा नहीं होगा। रणबीर को चूंकि अपनी डाइट को खाने में दिक्कतें आ रही थी इसलिए कई बार ऐसा भी हुआ कि मैंने उन्हें रात के 3 बजे उठाकर प्रोटीन शेक पीने की सलाह दी थी ताकि उनकी कैलोरीज़ पूरी हो सके। रणबीर रात में 3 बजे उठते थे, अपना प्रोटीन शेक पीते थे और फिर सो जाते थे।

रणबीर ने संजय दत्त जैसा दिखने के लिए अपनी डाइट में प्रोटीन की मात्रा बढ़ा दी थी।

रेस 3 के बाद रणबीर की संजू का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। इस फिल्म में दीया मिर्जा, मनीषा कोईराला, जिम सार्ब, परेश रावल, करिश्मा तन्ना, अनुष्का शर्मा, विकी कौशल जैसे कई सितारे नज़र आएंगे। फिल्म 29 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।


https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नागिन की इस अदाकारा का प्‍यार से टूटा भरोसा? बोलीं – ‘पुराने अनुभव बेहद खराब रहे हैं’
2 सगाई टूटने के बाद भी निराश नहीं है कुंडली भाग्य की प्रीतो, जान‍िए क्‍यों
3 VIDEO: आखिरकार सुशांत सिंह राजपूत ने पूरी की ‘केदारनाथ’ की शूटिंग! सारा अली खान के साथ काटा केक