ताज़ा खबर
 

जया से कम नहीं रमोला बच्चन का रुतबा, जानिये- क्या करती हैं बच्चन परिवार की छोटी बहू

हरिवंश राय लिखते हैं कि 'रमोला और अजिताभ की पहली मुलाक़ात कलकत्ता (अब कोलकाता) में हुई। अजिताभ उस वक़्त अपने भाई के साथ वहां की एक कंपनी में काम करते थे। दोनों की कोई बहन नहीं थी, इसलिए रमोला दोनों को राखी बांधती थीं...

ramola bachchan, Jaya bachchan, bachchan Familyरमोला बच्चन और जया बच्चन (फाइल फोटो)

बच्चन परिवार की छोटी बहू रमोला बच्चन (Ramola Bachchan) अपनी जेठानी जया बच्चन की तरह लाइमलाइट में भले ही न रहती हों, लेकिन उनका रुतबा कम नहीं है। उनकी पहचान एक एक्ससेसफुल फैशन डिजाइनर की है। अमिताभ के छोटे भाई अजिताभ की पत्नी रमोला ने कई फिल्मों में बतौर कॉस्ट्यूम डिजाइनर भी काम किया है। रमोला फ़ैशन इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। वो कई बड़े इवेंट्स को आयोजित करवाती हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रमोला जो इवेंट आयोजित करती हैं उनमें रनवे राइजिंग एग्जिबिशन, रनवे ब्राइडल एग्जिबिशन, हाउसफुल डेकोर एग्जिबिशन शामिल हैं। रमोला कॉन्सेप्ट्स नाम से एक कंपनी भी चलाती हैं, जो इवेंट मैनेजमेंट का काम करती है। साल 2007 में दिल्ली सेटल होने से पहले रमोला लंदन में रहती थीं। वहां की पार्टियों में उनका होना चार चांद लगा देता था। वो पार्टियों की शान समझी जाती थीं।

शादी से पहले अमिताभ-अजिताभ को बांधती थीं राखी: आपको यह जानकर हैरानी होगी कि रमोला (Ramola Bachchan) शादी से पहले अजिताभ यानि अपने पति को राखी बांधा करती थीं। वो अमिताभ और अजिताभ दोनों को राखी बांधती थीं। अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय की किताब ‘इन द आफ्टर नून: एन ऑटोबायोग्राफी’ में इस बात का ज़िक्र है।

हरिवंश राय लिखते हैं कि ‘रमोला और अजिताभ की पहली मुलाक़ात कलकत्ता (अब कोलकाता) में हुई। अजिताभ उस वक़्त अपने भाई के साथ वहां की एक कंपनी में काम करते थे। दोनों की कोई बहन नहीं थी, इसलिए रमोला दोनों को राखी बांधती थीं।’

अमिताभ ने रमोला की कराई थी अजिताभ से मुलाकात: किताब के अनुसार, कुछ समय बाद रमोला एयर हॉस्टेस बन गईं और अजिताभ भी ट्रेनिंग के लिए जर्मनी चले गए। जब वो जर्मनी से वापस भारत आए तब दोनों करीब ढाई साल तक एक-दूसरे से मिलते रहे। दोनों के बीच बढ़ी नजदीकियों ने प्यार का रूप लिया और अजिताभ ने सबको बताया कि वो रमोला से शादी करना चाहते हैं। दोनों के रिश्ते को शादी तक पहुंचाने में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का बड़ा हाथ था।

रमोला ने 2013 में स्टारडस्ट मैग्ज़ीन को दिये एक इंटरव्यू में बताया था, “पहले मेरी मुलाक़ात अमिताभ से हुई, उन्होंने ही मुझे अजिताभ (Ajitabh Bachchan) से मिलवाया। हम लोग अच्छे दोस्त थे। बाद में डेट करने लगे फिर शादी कर ली।” दोनों की शादी 1973 में हुई। आज इस जोड़ी के चार बच्चे हैं जो अपने-अपने क्षेत्र में सफल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कंगना-रवि किशन ने किसी ‘महानायक’ की दी हुई थाली में नहीं खाया- जया बच्चन पर बरसे अर्नब गोस्वामी; अमिताभ को भी नहीं छोड़ा
2 Bhabhiji Ghar Par Hain: तिवारी जी से कई साल छोटी हैं उनकी ऑनस्क्रीन मां, जानें ‘अम्मा जी’ उर्फ सोमा राठौड़ की कहानी
3 VIDEO: लाइव डिबेट में अंजना ओम कश्यप का नाम लेते लड़खड़ा गए शिवसेना नेता तो एंकर ने मारा ताना; लोग शेयर करने लगे पुराना वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X