आर्थिक चुनौतियां हैं, सरकार भी चलानी है- पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर बोले बाबा रामदेव, लोग करने लगे ऐसे कमेंट

बाबा रामदेव ने यूपीए सरकार के दौरान किये गए ट्वीट से यू-टर्न लेते हुए पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर सरकार का बचाव किया और कहा कि आर्थिक चुनौतियां हैं।

baba ramdev, ramdev, petrol diesel
पेट्रोल-डीजल के दामों पर बोले बाबा रामदेव (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में आए दिन वृद्धि देखने को मिल रही है। बीते शनिवार को भी पेट्रोल डीजल के दामों में 35-35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई। ऐसे में दिल्ली सहित देश के कई बड़े शहर में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर पार कर चुका है। इसी बीच बाबा रामदेव का भी पेट्रोल-डीजल को लेकर दिया गया बयान खूब सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल, यूपीए सरकार के वक्त बाबा रामदेव ने ट्वीट किया था कि अगर कालाधन वापस आ जाएगा तो पेट्रोल 30 रुपये प्रती लीटर मिलेगा। हालांकि अपने बयान से यू-टर्न लेते हुए अब बाबा रामदेव ने आर्थिक चुनौतियों का नाम लेते हुए सरकार का बचाव किया।

बाबा रामदेव का इससे जुड़ा वीडियो भी खूब सुर्खियां बटोर रहा है, जिसमें उनसे पूछा गया कि आपने कहा था कि कालाधन आ जाएगा तो पेट्रोल 30 रुपये प्रति लीटर मिलेगा? लेकिन अब तो दाम बढ़ रहे हैं तो क्या कालाधन भी बढ़ रहा है? इसका जवाब देते हुए बाबा रामदेव ने कहा, “कालाधन, भ्रष्टाचार के लिए हमने जो पूरे देश में आंदोलन चलाया था तो उस वक्त मैंने कुछ प्रावधान रखे थे।”

बाबा रामदेव ने अपने बयान में आगे कहा, “अलग-अलग प्रकार के आर्थिक सुधार के जो कार्यक्रम थे, मैंने बोला था कि क्रूड ऑयल के रेट के हिसाब से अगर तेल बेचा जाए और टैक्स कम कर दिए जाए तो निश्चित रूप से जो मैंने कहा था, वो हो सकता था। अब सरकार ने जिस तरह से पूरी अर्थव्यवस्था को संजोया है।”

बाबा रामदेव ने अपने बयान में आगे कहा, ” अलग-अलग आर्थिक चुनौतियां हैं, सरकार को सरकार भी चलानी है, राष्ट्रहित के सामाजिक कार्यों को भी जारी रखना है। तो जो टैक्स है, वह उसे नहीं हटा पा रहे हैं। लेकिन कभी न कभी तो सपना जरूर साकार होगा, ये उम्मीद है।” बाबा रामदेव के इस बयान को लेकर अब विपक्षी दलों के नेता सहित सोशल मीडिया यूजर भी खूब ट्वीट कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने बाबा रामदेव पर बयान को लेकर तंज कसते हुए कहा, “अब तो लाला जी के मुंह में ‘दही’ जम चुका है।” मशहूर कॉमेडियन और लेखक राजीव निगम ने बाबा रामदेव पर तंज कसते हुए लिखा, “हो सकता है बाबा जी भी फूंकते हों। वरना इतनी ऊंट-पटांग बातें कोई कैसे कर सकता है।”

पत्रकार हेमवती नंदन राजौरा ने बाबा रामदेव के बयान पर चुटकी लेते हुए लिखा, “सरकार को सरकार भी चलानी है, राष्ट्रहित के सामाजिक कार्यों को भी जारी रखना है। इसलिए पेट्रोल डीजल पर ज्यादा टैक्स लग रहा है।” इससे इतर बता दें कि बाबा रामदेव ने यूपीए सरकार के दौरान 30 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल मिलने वाला ट्वीट भी डिलीट कर दिया है।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।