ताज़ा खबर
 

‘रामायण’ के लक्ष्‍मण ने उसी दौर में ले ल‍िया था प्रण- क‍िसी से हाथ नहीं म‍िलाएंगे, नमस्‍ते करेंगे, जान‍िए वजह

सुनील ने हाल में 'द कप‍िल शर्मा शो' में यह बात और इसके पीछे की वजह बताई। बता दें क‍ि ''रामायण'' 1987 में दूरदर्शन पर पहली बार प्रसार‍ित हुआ था।

Ramayan, Corona Virus, Laxman Decided To Not To Hand Shake, COVID-19, Ramayan Cast, Ramayan Arun Govil, Corona Virus, Namaste not Shake Hands, Say No To Shake Hands, Coronavirus, bollywoodnews television news, entertainment news, Ramayan Re-telecastरामानंद सागर की रामयण का एक दृश्य

Ramayan: टीवी सीर‍ियल ”रामायण” में लक्ष्‍मण का क‍िरदार न‍िभाने वाले सुनील लाह‍िड़ी ने उसी दौर में प्रण ले ल‍िया था क‍ि वह अब क‍िसी से हाथ नहीं म‍िलाएंगे, बल्‍क‍ि हाथ जोड़ा करेंगे। सुनील ने हाल में ‘द कप‍िल शर्मा शो’ में यह बात और इसके पीछे की वजह बताई। बता दें क‍ि ”रामायण” 1987 में दूरदर्शन पर पहली बार प्रसार‍ित हुआ था। उस दौरान रविवार को धारावाह‍िक के प्रसारण के समय सड़कें सूनी हो जाया करती थीं।

सुनील ने कप‍िल शर्मा के शो में बताया क‍ि जब वह द‍िल्‍ली के रामलीला ग्राउंड में एक कार्यक्रम में गए थे, तो वहां उनसे हाथ म‍िलाने वालों की भारी भीड़ थी। लोगों से हाथ म‍िलाते-म‍िलाते हाल यह हो गया क‍ि कुछ ही म‍िनट में उनकी कमीज की आस्‍तीन फट कर बाहर हो गई। तभी सुनील ने ठाना क‍ि अब वह हाथ म‍िलाएंगे नहीं, जोड़ेंगे।

वो दौर ऐसा था कि पर्दे पर जो दिखता था दर्शक उसे सच समझ लेते थे। ऐसा ही एक किस्सा शो में श्री राम का किरदार निभाने वाले एक्ट्र अरुण गोविल बताते हैं। किस्सा बनारस का है। वह बताते हैं कि  कि एक बार बनारस जाना हुआ। उनके साथ सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका भी थीं। 10 किलोमीटर के घाट पर सिर्फ लोगों के सिर ही दिख रहे थे। अगले दिन पता चला कि राम और सीता को देखने के लिए 10 लाख लोग इकट्ठा हो गए थे।

हालांकि सुनील के हाथ न मिलाने की वजह कुछ और थी लेकिन आज कल कोरोना वायरस हाथ न मिलाने की वजह बन गया है। पिछले कई दिनों से कोरोना वायरस फैलने के चलते लोगों ने एक दूसरे से हाथ मिलाना छोड़ दिया है। आज यह एक स्लोगन बन गया है- से नो टु शेक हैंड्स।

Next Stories
1 The Kapil Sharma Show: ‘देवी फ़िल्म के लिए पेमेंट मिली या प्रसाद’, अच्छा यादव ने की काजोल की खिंचाई
2 ‘अमिताभ बच्चन से संसद में मिले…मेरे फादर बहुत झूठ बोलते थे’, Nawazuddin Siddiqui ने सुनाया मजेदार किस्सा
3 ‘मैं चाकू लेकर दौड़ा था भाई के पीछे…’, अनुराग कश्यप ने सुनाया किस्सा, वजह भी बताई
ये पढ़ा क्या?
X