scorecardresearch

रामायण की ‘सीता’ दीपिका चिखलिया को भी नहीं भाया ‘आदिपुरुष’ का टीजर, की खिंचाई

फिल्म आदिपुरुष के टीजर का हर तरफ विरोध हो रहा है। अब रामानंद सागर की रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया ने टीजर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

रामायण की ‘सीता’ दीपिका चिखलिया को भी नहीं भाया ‘आदिपुरुष’ का टीजर, की खिंचाई
'आदिपुरुष' में फिल्म एक्टर प्रभास और सैफ अली खान मुख्य भूमिका में हैं। ( image: indian express)

रामायण महाकाव्य पर आधारित मशहूर डायरेक्टर ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष विवादों में घिरती नजर आ रही है। सैफ अली खान और प्रभास स्टारर फिल्म को लेकर फैंस काफी एक्साइटेड थे, लेकिन जब टीजर दर्शकों के बीच आया तो हर कोई हैरान रह गया। फिल्म का टीजर लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया है, जिस वजह से ‘आदिपुरुष’ के मेकर्स को ट्रोल किया जा रहा है।

केवल फिल्म के वीएफएक्स को लेकर ही नहीं बल्कि सैफ अली खान से लेकर कृति सेनन तक के लुक पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। आम लोगों के साथ ही अब इस पर कई कलाकारों की प्रतिक्रिया भी सामने आने लगी है। इसी बीच रामानंद सागर की रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया ने टीजर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

दीपिका चिखलिया ने कही यह बात

हाल ही में दीपिका ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि मैंने आदिपुरुष का टीजर देखा। उसे देखकर ये महसूस हुआ कि रामायण की कहानी जो की सच्चाई और सात्विकता की कहानी है, इसे VFX से जोड़ना मुझे सही नहीं लगा। यह मेरे निजी विचार है। लेकिन अभी सिर्फ टीजर ही आया है, इतनी जल्दी किसी डिसीजन पर पहुंचना जल्दबाजी कहलाएगी। किसी भी फिल्म का कंटेंट देखना बहुत जरूरी होता है। लोग टीजर के बारे में बात करते हुए कह रहे हैं कि हनुमान जी ने चमड़े के वस्त्र पहने हुए हैं हालांकि मुझे इतना स्पष्ट रूप से कुछ नहीं दिखा।

रामायण जैसे ग्रंथने छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए

एक्ट्रेस ने आगे कहा कि लेकिन अगर ऐसा है तो मुझे लगता है कि वाल्मिकी जी और तुलसी जी ने जिस सच्चाई के साथ रामायण को लिखा है, उससे छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए। मुझे लगता है कि हमें उसको बनाकर रखना चाहिए क्योंकि वह हमारे देश की धरोहर है। लोगों की आस्था उससे जुड़ी होती है। कई बार लोगों ने मुझे पब्लिक में जींस पहने देखा है तो पहचान नहीं पाते हैं। क्योंकि लोग आज भी उस सीता को पूजते हैं। विश्वास रखते हैं। मैंने लगभग छोड़ ही दिया है जींस पहनना। अक्सर सूट सलवार में ही बाहर निकलती हूं क्योंकि लोगों की उम्मीद जुड़ी है।

मध्य प्रदेश के गृह राज्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी प्रतिक्रिया

हाल ही में मध्य प्रदेश के गृह राज्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैंने फिल्म का टीजर देखा है। उसमें आपत्तिजनक दृश्य हैं,जो ठीक नहीं है। उन्होंने भगवान हनुमान के वस्त्रों का जिक्र करते हुए कहा कि ये धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले दृश्य हैं। मैं फिल्म के निर्देशक ओम राउत जी को पत्र लिख रहा हूं और वो फिल्म में जितने भी ऐसे दृश्य हैं उन्हें हटाएं, नहीं तो हम कानूनी कार्रवाई पर विचार करेंगे

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 05-10-2022 at 12:38:24 pm