ताज़ा खबर
 

रामगोपाल वर्मा ने जल्लीकट्टू मनाने वालों पर साधा निशाना, कहा- ऐसे लोगों के पीछे 10 सांड छोड़ देने चाहिए

फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा अपने विवादित बयानों के चलते अक्सर सुर्खियों में आ जाते हैं। उन्होंने इस बार जल्लीकट्टू मनाने वालों को ट्विटर के जरिए निशाने पर ले लिया है।

Author नई दिल्ली | January 22, 2017 7:02 PM
राम गोपाल वर्मा इससे पहले भी कई मुद्दों पर ट्वीट करके विवादों में आ चुके हैं।

फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा अपने विवादित बयानों के चलते अक्सर सुर्खियों में आ जाते हैं। उन्होंने इस बार जल्लीकट्टू मनाने वालों को ट्विटर के जरिए निशाने पर ले लिया है। उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर लिखा- जलीकट्टू मनाने वाले हर शख्स के पीछे कम से कम 10 सांड छोड़ देने चाहिए ताकि उनको पता चले कि जब हजारों लोग उसे दौड़ाते हैं तो सांड को कैसा लगता होगा। इतना ही नहीं, रामगोपाल वर्मा ने जलीकट्टू के आयोजन के पक्ष में वकालत करने वाले फिल्ममेकर्स पर भी निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया था कि सेलेब्रिटीज ने महज वोट और टिकट पाने के लिए इस खेल के पक्ष में आवाज उठाई और कमल हासन ने जलीकट्टू के पक्ष में प्रदर्शन करने वाले छात्रों को अहिंसक रूप से इसके आयोजन के लिए प्रोत्साहित किया।

रामगोपाल वर्मा ने कहा कि निहत्थे जानवरों पर व्यक्तिगत ऐंटरटेनमेंट के लिए संस्कृति और परंपरा ने नाम पर हमला करना आतंकवाद से भी घातक है। जलीकट्टू पर सरकार के समर्थन पर उन्होंने कहा- सरकार फिल्म निर्माताओं को मनोरंजन के नाम पर एक कौवे या कुत्ते तक को प्रताड़ित करने के लिए मना करती है लेकिन वह संस्कृति के नाम पर सांड के को परेशान किए जाने से गुरेज नहीं करती है। दूसरी तरफ अभिनेता कमल हासन ने हाल ही में बयान दिया था कि जलीकट्टू के आयोजन का आंदोलन लोगों का है। सेलेब्स को इसे अपनी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। उन्होंने चेन्नई के मरीना बीच से तमाम उन जगहों पर जलीकट्टू के पक्ष में प्रदर्शन किया करने वाले स्टूडेंट्स की टीचर्स से तुलना की। उन्होंने कहा था कि सांस्कृतिक धरोहर की रक्षा के लिए इनकी एकजुटता हमें संदेश देती है।

गौरतलब है कि बॉलीवुड फिल्ममेकर राम गोपाल वर्मा ने इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म सरकार-3 की तैयारी में हैं, लेकिन इसी दौरान उन्होंने अपनी अगली फिल्म की घोषणा भी कर दी है। राम गोपाल ने ‘शशिकला’ नाम की अपनी नई फिल्म की घोषणा की है। फिल्म के नाम और सब्जेक्ट से तो लगता है कि यह तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री स्व0 जे. जयललिता की करीबी मित्र वीके शशिकला के जीवन पर आधारित फिल्म हो सकती है। हालांकि राम का कहना है कि फिल्मकार का कहना है कि यह फिल्म एक काल्पनिक कहानी पर आधारित होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App