ताज़ा खबर
 

क्या आपने पढ़ा उरी हमले पर निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा का यह मैसेज?

कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने इस पर सधी हुई प्रतिक्रिया देते हुए सभी को संभलने के लिए आगाह किया। इन्हीं में से एक हैं फिल्म 'मिर्जिया' के निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा।

Author नई दिल्ली | September 28, 2016 1:27 PM
फिल्ममेकर राकेश ओमप्रकाश मेहरा।

उरी में हुए आतंकी हमले में 18 भारतीय जवानों ने अपनी जान गंवा दी। इसे भारतीय सेना पर हुए सबसे बड़े हमलों में से एक माना जा रहा है। नतीजतन भारत-पाक संबंधों में चल रही कड़वाहट और बढ़ गई और भारत की ओर से इस हमले की तीखी आलोचना हुई। इस हमले पर जितना राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आईं उतना ही बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भी इस पर रिएक्ट किया। लोगों ने सोशल मीडिया पर भारत को पाकिस्तान के साथ युद्ध छेड़ देने की सलाह दी, तो वहीं कुछ बॉलीवुड स्टार्स ने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत से खदेड़ दिए जाने तक का मश्वरा दे डाला। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने इस पर सधी हुई प्रतिक्रिया देते हुए सभी को संभलने के लिए आगाह किया। इन्हीं में से एक हैं फिल्म ‘मिर्जिया’ के निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा।

एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में राकेश ने कहा- हम सभी को शांत रहना चाहिए ताकि यह शोर और ज्यादा नहीं बढ़ सके। यह सिर्फ पाकिस्तान द्वारा भारत पर किया गया एक हमला नहीं है बल्कि एक संवेदनशील समस्या है। हम किसी अनचाही युद्ध की स्थिति को नहीं पैदा करना चाहते। हम उम्मीद करते हैं कि हमारे प्रधानमंत्री और उन लोगों की कोशिशों से जो देश चला रहे हैं, इस समस्या का शांतिपूर्ण बाचतीत से हल निकाला जा सकेगा, और हम सुबह की रोशनी फिर देश सकेंगे।

इसे एक संवेदनशील मुद्दा बताते हुए मेहरा ने इस बात का समर्थन किया कि क्यों देश के लोगों को भारत सरकार के फैसलों पर भरोसा करना चाहिए। उन्होंने कहा- नागरिक के तौर पर, हमें हमारे नेताओं के फैसलों की ओर देखना चाहिए और उनका समर्थन करना चाहिए। हमने उन्हें इस देश को चलाने का अधिकार दिया है। यह एक संवेदनशील मामला है। इसे हमें उन पर ही छोड़ देना चाहिए।

READ ALSO: सैफ अली खान और अनुराग कश्यप ने किया पाक कलाकारों को भारत से भगाए जाने का विरोध

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App