ताज़ा खबर
 

हम पीछे नहीं हटने वाले, यह हमारी डिक्शनरी में नहीं है- राकेश टिकैत ने किया ऐलान, सरकार को भी मारा ताना

राकेश टिकैत ने ट्वीट कर यह ऐलान कर दिया है कि हम पीछे हटने वाले नहीं हैं। किसान नेता ने खुद की फौज से तुलना करते हुए कहा कि हम भी उन्हीं की तरह मोर्चे पर हैं और लड़ रहे हैं।

Rakesh Tikait (Photo: PTI)

दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर स्थित गाजीपुर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और आंदोलन कर रहे किसानों के बीच झड़प का मामला सामने आया है। मामले को लेकर पुलिस ने भारतीय किसान यूनियन के करीब 200 कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। वहीं दूसरी ओर किसान नेता राकेश टिकैत ने ट्वीट कर यह ऐलान कर दिया है कि हम पीछे हटने वाले नहीं हैं। किसान नेता ने खुद की फौज से तुलना करते हुए कहा कि हम भी उन्हीं की तरह मोर्चे पर हैं और लड़ रहे हैं। किसान नेता का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

राकेश टिकैत ने ट्वीट कर ऐलान करते हुए लिखा, “हम पीछे हटने वाले नहीं हैं। पीछे हटना हमारी डिक्शनरी में नहीं है। जिस तरह फौजें मोर्चे पर होती हैं तो गोली खाती हैं उसी तरह हम भी मोर्चे पर हैं और लड़ रहे हैं।” किसान नेता राकेश टिकैत यहीं नहीं रुके। उन्होंने अपने एक ट्वीट के जरिए सरकार को भी ताना मारा।

राकेश टिकैत ने अपने ट्वीट में लिखा, “इस समय देश पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया है। इनको देश की जनता, व्यापारी, किसान और मजदूरों से कोई लेना-देना नहीं है। हैरानी की बात है कि किसान देश की राजधानी को घेरकर बैठे हैं और सरकार बात ही नहीं कर रही है।”


राकेश टिकैत ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि किसान भी पीछे नहीं हटेगा। इससे इतर अपने एक ट्वीट में उन्होंने किसान आंदोलन को वैचारिक क्रांति बताते हुए लिखा, “आंदोलन को आम जनता की भावनाएं आगे बढ़ा रही हैं। यह एक वैचारिक क्रांति है। जहां वैचारिक क्रांति आई है उसने परिवर्तन किये हैं। विचार से बड़ा कोई हथियार नहीं है।”

किसान नेता के इन ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया यूजर ने भी खूब कमेंट किये। अहमद नाम के यूजर ने राकेश टिकैत का समर्थन करते हुए लिखा, “पूरा देश आपके साथ है, जय जवान, जय किसान।” अंकुर नाम के यूजर ने किसान नेता राकेश टिकैत पर तंज कसते हुए लिखा, “करोड़ों के मालिक बने बैठे हो खुद को किसान बताने वाले। अपनी राजनीति चमका रहे हो। मेरे सच्चे किसान इस समय खेत में हैं।”

वहीं रेणु धवन ने राकेश टिकैत के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “ये सरकार की बौखलाहट है, किसानों का सामना करने की हिम्मत नहीं है इसलिए बुजदिलों की तरह पीछे से वार करते हैं।” यूनुस नाम के एक यूजर ने राकेश टिकैत के ट्वीट का जवाब देते हुए भाजपा पर भी तंज कसा। यूजर ने लिखा, “अभी बंगाल में इलाज दिया है, आगे पांच राज्यों में और इलाज मिल जाए, दिमाग ठीक हो जाएगा।”

Next Stories
1 करिश्मा कपूर ने पति संजय पर गंभीर आरोप लगा लिया था तलाक, अब ऐसे मेंटेन करती हैं अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल
2 प्रियंका के साथ नवजोत सिंह सिद्धू की फोटो पर बीजेपी प्रवक्ता और रागिनी नायक में ‘रगड़ा’, लोगों ने लिए मजे
3 ‘खुद के लिए लड़ना सीख रही हूं..’ धर्मेंद्र की दूसरी शादी पर बोल पड़ी थीं प्रकाश कौर, हेमा मालिनी की एंट्री के बाद ऐसी हो गई थी लाइफ!
ये पढ़ा क्या ?
X