ताज़ा खबर
 

अगर विपक्ष मजबूत होता तो हमें सड़कों पर न बैठना पड़ता- ममता बनर्जी से बोल पड़े राकेश टिकैत, CM को दी ये सलाह

राकेश टिकैत ने मुलाकात के दौरान सीएम ममता बनर्जी से कहा कि देश का विपक्ष बहुत कमजोर है। अगर वह मजबूत होता तो उन्हें सड़क पर बैठने की जरूरत नहीं होती।

भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत। (source: PTI)

किसान नेता राकेश टिकैत केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के विरोध में अभी भी दिल्ली से सटे बॉर्डर पर डटे हुए हैं। लेकिन अब वह किसान आंदोलन को व्यापक करने की भी योजना तैयार कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात की है, जिसमें उन्होंने बंगाल सरकार द्वारा किसानों के लिए लाई गई योजनाओं पर भी चर्चा की। वहीं, मुलाकात के दौरान राकेश टिकैत ने सीएम ममता बनर्जी को बताया कि देश का विपक्ष बहुत कमजोर है। अगर वह मजबूत होता तो उन्हें सड़क पर बैठने की जरूरत नहीं होती।

राकेश टिकैत का एक वीडियो भी खूब सुर्खियां बटोर रहा है, जिसमें वह सीएम ममता बनर्जी से हुई मुलाकात को लेकर न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं। राकेश टिकैत ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान ऐसा मॉडल तैयार करने की भी सलाह दी, जिसे बाकी राज्य भी फॉलो कर सकें।

राकेश टिकैत ने सीएम ममता बनर्जी से हुई मुलाकात पर कहा, “मीटिंग में सबकुछ ठीक था। हमने उनसे पूछा कि राज्य में क्या-क्या योजनाएं चल रही हैं और क्या बेहतर योजनाएं हो सकती हैं? उन्होंने हमें किसानों के लिए जारी की गई अपनी योजनाओं को डाटा भी दिखाया।”

राकेश टिकैत ने अपने बयान में आगे कहा, “ममता बनर्जी ने कहा कि जो तीन काले कानून आ रहे हैं, वह उनके विरोध में हैं। उन्होंने पहले भी किसानों को समर्थन दिया है और बताया कि वह अब भी किसानों के साथ खड़ी हैं। हमने उनसे यह कहा है कि देश में विपक्ष काफी कमजोर है। अगर देश में विपक्ष मजबूत होता तो हमें सड़क पर बैठने की जरूरत ही नहीं होती।”

राकेश टिकैत ने अपने बयान में बताया कि उन्होंने सीएम ममता बनर्जी को सलाह दी कि देश में विपक्ष का मजबूत रहना जरूरी है। साथ ही किसान नेता ने सीएम ममता बनर्जी को ऐसा मॉडल तैयार करने की सलाह दी है, जिसे बाकी लोग भी आसानी से अपना सकें। बता दें कि राकेश टिकैत से सवाल किया गया कि क्या उन्होंने सीएम ममता बनर्जी से मिलने से पहले केंद्र से अनुमति ली थी?

इसका जवाब देते हुए राकेश टिकैत ने कहा, “क्या मैंने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति से मुलाकात की थी, जिसके लिए मुझे केंद्र सरकार से अनुमति लेने की जरूरत है? क्या मुख्यमंत्री से मिलने के लिए वीजा की जरूरत है। हम राज्य योजनाओं को लेकर सभी मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करेंगे। उत्तराखंड में बीजेपी और पंजाब में कांग्रेस की सरकार है, हम उनसे भी मिलेंगे। हमने अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की थी।”

Next Stories
1 राज कपूर और वैजयंती माला के अफेयर से भड़क गई थीं कृष्णा, घर छोड़ बच्चों संग होटल में लगी थीं रहने
2 ऐसे हुई थी नेहा मेहता की TMKOC में एंट्री, जानिए इन दिनों क्या कर रहीं पुरानी ‘अंजलि भाभी’?
3 ”मेरी एक गर्लफ्रेंड थी..’ अब तक सिंगल क्यों हैं मीका सिंह? सिंगर ने दलेर मेहंदी के लिए कही थी ये बात..
ये पढ़ा क्या?
X