scorecardresearch

आपके पास संजीव बालियान जैसे नेता क्यों आ रहे हैं, आपने जड़ पकड़ी हुई है? सवाल पर राकेश टिकैत ने बता दी सच्चाई

राकेश टिकैत से सवाल किया गया कि अगर वह चुनाव नहीं लड़ रहे हैं तो गांव के लोग उनके पास क्यों आ रहे हैं।

Rakesh Rikait News, Rakesh Tikait Photo, Rakesh Tikait PTI
किसान नेता राकेश टिकैत (फोटो सोर्स – पीटीआई)

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में ज्यादा दिन नहीं रह गए हैं। ऐसे में प्रदेश की सियासी हलचलें भी तेज हो गई हैं। सत्ताधारी दल भी सत्ता में वापसी के लिए लगातार प्रयास कर रही है और किसानों का भी दिल जीतने की पूरी कोशिश कर रही है। इस सिलसिले में भाजपा सहित अन्य दलों के नेताओं ने भी राकेश टिकैत व नरेश टिकैत जैसे नेताओं से मुलाकात की। हालांकि दूसरी ओर किसान संगठनों का कहना है कि वह चुनाव मैदान में न तो उतरेंगे और न ही किसी के लिए प्रचार करेंगे।

यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राकेश टिकैत ने आजतक को भी इंटरव्यू दिया, जहां किसान नेता से भाजपा सहित कई दलों के नेताओं द्वारा उनसे मिलने आने का कारण पूछा गया। दरअसल, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। इसपर रिपोर्टर ने उनसे सवाल किया, “आप चुनाव नहीं लड़ रहे हैं तो लोग गाहे-बगाहे आपका आशीर्वाद लेने क्यों पहुंच जाते हैं?”

इस सवाल का जवाब देते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, “जहां जा रहे हैं वे आ जाते हैं तो उन्हें मना कौन करेगा। आ जाओ सब। गांव के लोग तो भाजपा के लोगों की तलाश कर रहे हैं, वह चाह रहे हैं कि भाजपा के लोग गांव में आएं और वे उनसे सवाल जवाब करें। गांव के लोग एक्टिव हो जाएं, जो भी उनसे वोट मांगने आए, वे उनसे सवाल जरूर करें।”

राकेश टिकैत की बात पर रिपोर्टर ने पूछा, “संजीव बालियान आपके पास आए थे। लेकिन ये नेता आपके पास क्यों आ रहे हैं? आपको लगता है कि आपने कुछ जड़ पकड़ी हुई है?” उनकी बात का जवाब देते हुए भाकियू नेता ने कहा, “हम तो बात कर रहे हैं ना इनसे। दिल्ली के मसलें हैं तो बात तो करनी ही पड़ेगी। सारे ही आते हैं, आप पार्टी, ये, और भी बाकी लोग आते हैं।”

किसान नेता राकेश टिकैत से रिपोर्टर ने सवाल किया कि आप आशीर्वाद किसी को नहीं देंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा, “हम काहे का आशीर्वाद देंगे, आशीर्वाद जनता से जाकर लो। जिन्होंने अपनी फसलों को आधे दामों में बेचा। जिस किसान का गन्ने का भुगतान नहीं हुआ, उससे जाकर आशीर्वाद लें।”

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट