चुनाव लड़ने का कोई फैसला किया? नविका कुमार ने किया सवाल, राकेश टिकैत बोले- हमें न लड़ना चुनाव, आप लड़ना, टिकट तो आ गई होगी

राकेश टिकैत ने न्यूज एंकर नविका कुमार से चुनाव लड़ने को लेकर सवाल किया, जिसपर किसान नेता ने करारा जवाब देने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

Farmer Bill, farmer rakesh tikait
किसान नेता राकेश टिकैत (फोटो सोर्स – पीटीआई)

केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया है, साथ ही कहा है कि वे किसानों को समझा नहीं पाए और इस महीने के अंत में शुरू होने वाले संसद सत्र में कानूनों को वापस लेने की प्रक्रिया करेंगे। हालांकि किसानों का कहना है कि जब तक संसद में कानून को वापस नहीं लिया जाता है, वे आंदोलन खत्म नहीं करेंगे। इस बात को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने टाइम्स नाव नवभारत की एंकर नविका कुमार को इंटरव्यू दिया। इंटरव्यू के बीच ही एंकर ने किसान नेता से चुनाव लड़ने के बारे में पूछ लिया, जिसपर BKU नेता ने जवाब देने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

न्यूज एंकर नविका कुमार ने राकेश टिकैत से सवाल करते हुए कहा, “चुनाव वड़ने का कोई फैसला किया है? क्योंकि साल 2007 में आपने कांग्रेस सरकार का समर्थन लेकर चुनाव लड़ा था। तो इस बार चुनाव लड़ेंगे?” उनका जवाब देते हुए राकेश टिकैत ने कहा, “हम तो नहीं लड़ेंगे, आप लड़ लेना चुनाव। जो सारे एंकर हैं ये चुनाव लड़ेंगे। जो कि बीजेपी के प्रवक्ता बने हुए हैं।”

राकेश टिकैत ने अपनी बात को बढ़ाते हुए आगे कहा, “सरकार बात नहीं कर रही, एंकर सबसे ज्यादा सवाल कर रहे हैं। आपको तो चुनाव की टिकट आई ही होगी।” राकेश टिकैत की बात पर नविका कुमार ने पूछा, “आप तो सरकार से बात ही नहीं करना चाह रहे थे?” इसका जवाब देते हुए राकेश टिकैत ने कहा, “क्यों बात नहीं करना चाह रहे।”

राकेश टिकैत और न्यूज एंकर नविका कुमार की बहस यहीं नहीं रुकी। न्यूज एंकर ने सवाल किया कि जो बातें आज प्रधानमंत्री ने कही हैं, उसके बाद आंदोलन की वापसी होगी? इसके जवाब में किसान नेता ने कहा, “आंदलोन की ऐसे कैसे वापसी हो जाएगी। सरकार ने बात की नहीं। पत्रकारों को बहुत जल्दी लग रही है आंदोलन वापसी की, आपका इसमें मतलब क्या है?”

राकेश टिकैत ने अपनी बात को बढ़ाते हुए आगे कहा, “दो चीजें हैं। ये 29 नवंबर को संसद में जाएगा, वहां ये वापस लें। दूसरा यह है कि एमएसपी गारंटी कानून बनाओ, उसके बाद धरना खत्म हो जाएगा। एक कमेटी बनेगी, जिससे जब भी कोई मसला आएगा उसपर सरकार से बातचीत करते रहेंगे।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट