ताज़ा खबर
 

आंदोलन क्या गैस सिलेंडर पर शुरू हुआ था? राकेश टिकैत पर संबित पात्रा ने कसा तंज, किसान नेता से यूं मिला करारा जवाब

संबित पात्रा ने अंजना ओम कश्यप के शो में राकेश टिकैत से सवाल किया कि आंदोलन क्या गैस सिलेंडर पर शुरू हुआ था? उनकी इन बातों को लेकर किसान नेता ने भी करारा जवाब दिया।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और किसान नेता राकेश टिकैत में हुई बहस (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली के बॉर्डर पर लगातार कृषि कानूनों के खिलाफ आवाज उठाने वाले किसानों ने अब महंगाई को लेकर भी आवाज उठानी शुरू कर दी है। गाजीपुर बॉर्डर पर बीते दिन किसान नेता राकेश टिकैत ने बढ़ती महंगाई को लेकर भी विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि जब सिलेंडर के दाम दोगुने हुए तो हमें भी फसल की डबल कीमत का चेक मिलना चाहिए। राकेश टिकैत की इन बातों को लेकर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने अंजना ओम कश्यप के शो में उनपर तंज कसा। साथ ही सवाल किया कि यह आंदोलन गैस सिलेंडर पर शुरू हुआ था क्या?

अंजना ओम कश्यप के शो ‘हल्ला बोल’ में संबित पात्रा ने राकेश टिकैत द्वारा महंगाई व धारा 370 पर बयान देने के लिए निशाना साधा। उन्होंने कहा, “ये पूरा का पूरा आंदोलन क्या गैस सिलेंडर पर शुरू हुआ था। मैं कुछ दिनों पहले इन्हें सुन रहा था कि वह कह रहे थे कि धारा 370 जो हटा है उससे किसानों को भी तकलीफ हुई है।”

संबित पात्रा ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “आंदोलन का विषय तो इस मुद्दे पर भी नहीं था, बल्कि इसपर था कि मंडी को समाप्त कर दिया जाएगा। लेकिन मंडी भी समाप्त नहीं की गई। दूसरी बात थी कि एमएसपी को खत्म कर दिया जाएगा।”


संबित पात्रा ने आंदोलन के बारे में बात करते हुए आगे कहा, “तीसरी बात यह थी कि जो कॉन्ट्रैक्ट होगा, उसके तहत बड़े उद्योगपति आएंगे और जमीन लेकर चले जाएंगे। चौथी बात आंदोलन की यह थी कि किसान कोर्ट नहीं जा सकता है। लेकिन सरकार का कहना है कि वह बिल्कुल कोर्ट जा सकता है। इसमें तो कोई गैस सिलेंडर या आर्टिकल 370 नहीं था।”

वहीं संबित पात्रा की बातों का जवाब देते हुए राकेश टिकैत ने कहा, “ये जो कश्मीर की बात कर रहे हैं, वहां के किसानों का पता ले लो। वहां के किसानों के फंड काटे गए हैं, चाहे आप उनसे जानकारी ले लो। रही गैस सिलेंडर की बात तो क्या हमारे जेब से पैसा नहीं जा रहा है।”

राकेश टिकैत ने संबित पात्रा पर तंज कसते हुए आगे कहा, “हमें क्या आधे रेट पर सिलेंडर मिल रहा है। जो गांव के लोग हैं, उन्हें भी जेब से ही पैसा देना पड़ता है। क्या देश के नागरिकों को महंगाई पर बोलने का अधिकार नहीं है। हम हर मुद्दे पर बोलेंगे और बात भी करेंगे।”

Next Stories
1 सलमान खान, अलवीरा खान सहित 8 लोगों पर लगा धोखाधड़ी का आरोप, चंडीगढ़ पुलिस ने भेजा समन; जानें क्या है मामला
2 मैं बेवकूफ थी- सलमान खान संग रिश्ते पर एक्स गर्लफ्रेंड संगीता बिजलानी ने तोड़ी चुप्पी, OTT से करना चाहती हैं कमबैक
3 Malaika Arora को खूबसूरती के मामले में टक्कर दे रहीं उनकी ‘हमशक्ल’, ‘बिग बॉस’ में भी दिखा चुकी हैं जलवे
ये पढ़ा क्या?
X