scorecardresearch

BJP ने आपकी बातें स्वीकार कीं तो आप उन्हें समर्थन देंगे? सवाल पर राकेश टिकैत ने दिया जवाब; CM योगी के लिए कही ये बात

राकेश टिकैत से रिपोर्टर ने सवाल किया कि अगर भाजपा ने उनकी बातें मानीं तो क्या वह चुनाव में उनका समर्थन करेंगे?

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
किसान नेता राकेश टिकैत (फोटो सोर्स – पीटीआई)

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में ज्यादा दिन बाकी नहीं रह गए हैं। पार्टियां सत्ता में वापसी करने के लिए लगातार एड़ी-चोटी का जोर लगा रही हैं। जहां सत्ताधारी दल अपना काम गिनाते नहीं थक रही है तो वहीं विपक्षी पार्टियां सरकार की खामियों को गिनाने से पीछे नहीं हट रही हैं। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत भी काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। यूं तो उन्होंने पहले ही यह साफ कर दिया था कि वह किसी भी दल को समर्थन नहीं देंगे। लेकिन हाल ही में दिये इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर सीट से जीतना चाहिए।

दरअसल किसान नेता राकेश टिकैत से सवाल किया गया कि अगर भाजपा का कोई व्यक्ति आया तो आप स्वागत करेंगे? इसका जवाब देते हुए भाकियू नेता ने कहा, “अरे आ जाओ, सबका ही स्वागत है। हमने तो यह कहा है कि विपक्ष मजबूत रहना चाहिए। योगी जी को गोरखपुर से चुनाव लड़ना चाहिए और वहां से उन्हें जीतना चाहिए।”

इंटरव्यू के बीच किसान नेता से रिपोर्टर ने सवाल किया कि आप चाहते हैं कि जो पार्टी किसानों को राहत दे, चाहे वह सपा हो, बसपा हो या भाजपा हो, वो सत्ता में आए? इस बात का जवाब देते हुए राकेश टिकैत ने कहा, “पार्टी तो कोई भी आ जाए। सरकार किसी की भी बन जाए। अगर आंदोलन मजबूत होगा तो सब मजबूत होगा। चुनाव तो ढाई महीने का है।”

राकेश टिकैत से पश्चिमी क्षेत्रों में चल रही हवा पर भी सवाल किया गया था, जिसपर किसान नेता ने कहा, “हमें इस बारे में कुछ नहीं पता। हम चुनाव की हवा देख रहे हैं क्या, या सर्वे करते फिर रहे हैं। आंदोलन, गन्ने, एमएसपी पर खरीद, ये सभी हमारे सवाल हैं।” राकेश टिकैत की इस बात पर रिपोर्टर ने उनसे सवाल किया, “अगर आपकी बातें भाजपा के लोग स्वीकार कर लेते हैं तो आप उनका साथ देंगे।”

सवाल के जवाब में राकेश टिकैत ने कहा, “भाजपा के लोग हैं कहां? 13 महीने से तो वे एक भी बार नहीं दिखे। हमारा लेना देना तो यूपी सरकार से है। वो भी हमारी बात कम सुन रही है। बिजली के दामों में भी आखिरी दिन ही छूट दी है।” सरकार द्वारा किसानों के कर्ज माफी के सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा, “माफी उन्होंने की, कर्ज किसानों के ऊपर अभी भी है।”

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट