ताज़ा खबर
 

आप झोला टांगने वाले लोग हो BJP में, कुछ नहीं चलती आपकी- संबित पात्रा पर बरसे राकेश टिकैत, ‘ठीक-ठीक’ करते रह गए प्रवक्ता

राकेश टिकैत डिबेट शो के दौरान संबित पात्रा पर बिफर पड़े और उनपर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी को हमने भी वोट दिया है, आसमान में वोट नहीं मिला है उन्हें।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और किसान नेता राकेश टिकैत में हुई बहस (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के विरोध में किसान बीते सात महीनों से दिल्ली के बॉर्डर पर रहकर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि अगर सरकार कोरोना काल में कृषि कानून बना सकती है तो उसे वापस भी ले सकती है। दूसरी ओर किसान नेता राकेश टिकैत भी अपने मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधते नजर आ रहे हैं। हाल ही में वह आजतक के ‘दंगल’ शो का हिस्सा बने, जहां उनके साथ बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा भी मौजूद थे। शो के बीच ही राकेश टिकैत संबित पात्रा पर बिफर पड़े और उनपर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी को हमने भी वोट दिया है, आसमान में वोट नहीं मिला है उन्हें।

किसान नेता राकेश टिकैत ने आंदोलन के बारे में बात करते हुए कहा, “छह सात महीने से किसान बैठा है, अगर हम बात नहीं मान रहे हैं तो हमारी बात ही नहीं सुनी जाएंगी। सरकार जो पॉलिसी लेकर आई, वे कानून हमें मंजूर नहीं है तो हमारी बात ही नहीं सुनी जाएगी। बल्कि हमारे ऊपर आरोप लगाए जाएंगे।”

राकेश टिकैत की इन बातों को लेकर संबित पात्रा बीच में ही टोक पड़े। ऐसे में उनपर बिफरते हुए राकेश टिकैत ने कहा, “बात तो सुन लो, बहुत पढ़े-लिखे व्यक्ति हो आप। मैंने भी बीजेपी को वोट दिया था, तो मेरी भी बात सुन लो। गांव की जनता ने वोट दिया है आपको, किसानों ने भी आपको वोट दिया है, ऐसे में आपको उनकी बातें सुननी पड़ेंगी।”


किसान नेता राकेश टिकैत यहीं नहीं रुके। उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए आगे कहा, “कोई हवा में वोट नहीं मिल गया है भाजपा को। आप अपने घोषणापत्र को ही कम से कम लागू कर दो। नरेंद्र मोदी जी जब 2011 में गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने कहा था कि एमएसपी को कानूनी गारंटी बनाया जाए।”

राकेश टिकैत ने इस बात का जिक्र करते हुए आगे कहा, “आज वह पीएम हैं देश के, तो लागू करवा दो उस चीज को।” किसान नेता ने बयान में संबित पात्रा को भी ताना मारा और कहा, “संबित पात्रा जी आपकी भी कुछ नहीं चलती, आप बीजेपी में झोला टांगने वाले लोग हो। आपको कुछ कागज दे रखे हैं कि टीवी पर बैठो और अपनी बातें बताओ जनता को। आपके बड़े नेताओं में भी बोलने की हिम्मत नहीं है।”

राकेश टिकैत की इन बातों को लेकर संबित पात्रा भी नाराज नजर आए। उन्होंने पहले तो किसान नेता की बातों को ‘ठीक है’ कहकर टाल दिया। लेकिन बाद में उन्होंने न्यूज ऐंकर से शिकायत करते हुए कहा, “आप डिबेट को कंट्रोल कर रही हैं या ये अपने आप चल रही है।” बता दें कि बीते दिन किसान नेता राकेश टिकैत ने 26 जून को राजभवनों का घेराव करने का भी ऐलान किया है।

Next Stories
1 मां के निधन के बाद से धर्मेंद्र नहीं मनाते अपना जन्मदिन, अकेले में छुपकर रोते हैं एक्टर- जानें क्या है वजह
2 नीना गुप्ता के खुलासे के बाद अब सतीश कौशिक ने भी खोले राज, इसलिए एक्ट्रेस को प्रेग्नेंसी के दौरान किया था प्रपोज
3 राजेश खन्ना से मिलने के लिए उनके फोन का इंतजार करते रह गए थे अमिताभ बच्चन, काका ने नहीं की थी कॉल
ये पढ़ा क्या?
X