ताज़ा खबर
 

देशभर में दोबारा लग जाए लॉकडाउन तब भी नहीं ख़त्म होगा आंदोलन- बोले राकेश टिकैत; RSS पर भी साधा निशाना

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने इस पर एक पोस्ट किया और कहा कि किसी भी हालत में किसान आंदोलन नहीं रुकेगा, वह चलता रहेगा।

Rakesh Tikait,Farmer protest,Farm lawभारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (फाइल फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

Rakesh Tikait: देश में एक बार फिर से कोरोना की लहर बढ़ते देख राज्यों में ‘मिनी लॉकडाउन’ और नाइट कर्फ्यू जैसे ऐलान हो रहे हैं। ऐसे में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने इस पर एक पोस्ट किया और कहा कि किसी भी हालत में किसान आंदोलन नहीं रुकेगा, वह चलता रहेगा। बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा- ‘बचा हुआ देश बेचने के लिए पुनः लॉकडाउन की तैयारी है। आंदोलन लॉकडाउन से समाप्त नहीं होगा। चाहे कोरोना आये या इससे भी बड़ा कुछ और आये।’

इस बीच राकेश टिकैत ने एक पोस्ट और किया जिसमें उन्होंने लिखा- ‘आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा भी किसान विरोधी, पूंजीवादी नीतियों का समर्थन चिंता का विषय है। आपका बेहतर राष्ट्र निर्माण का सपना किसानों,मजदूरो ,युवाओ ,दलितों बुनकरों के बिना सम्भव नहीं है।’

एक अन्य ट्वीट मेैं राकेश टिकैत बोले- मोदी सरकार ने हमारे हर एक प्रयास को छलनी किया है। नए बिल को पास करने के बाद बस नुकसान ही हुआ है, अमीर किसान अमीर ही हुए हैं और गरीब और गरीब हो गए हैं। अब ये वक्त है कि हम सभी को साथ खड़े होना है, सरकार क खिलाफ। नहीं तो बहुत ज्यादा देर हो जाएगी।

कोरोना और लॉकडाउन को लेकर किए गए राकेश टिकैत के पोस्ट पर लोगों के रिएक्शन सामने आने लगे। एक यूजर ने लिखा- जो आत्महत्या करने पर ऊतारू हों उसे भला कौन रोक सकता है। तुम खुद तो उस हालात में पहुंचोगे इसके साथ साथ कई गरीब लोगों की हत्या का आरोप भी आप पर आ सकता है। क्योंकि कोरोना अमीर-गरीब, जाति-धर्म और जवान-किसान नहीं देखेगा। ईश्वर तुम्हें सदबुद्धि दे और तुम्हारे साथ रहने वालों को अच्छे-बुरे की पहचान करने की नज़र।

मनीष नाम के यूजर ने लिखा- बचा हुआ देश मतलब? क्या बिका है? ये बचकानी बातें मत किया करो चचा। भगवान तुम्हें सद्बुद्धि दे। हां ये कहो कि तुम कमीशनखोरों और दलालों की आधी दुकानें बिक चुकी हैं। मेरा वादा है बाकियों को तुम बचा नहीं सकते। हम किसान आपके साथ नहीं हैं।

सीमा नाम की महिला यूजर ने लिखा- तुम्हारा आंदोलन अब सरकार नहीं जनता बंद करवाएगी। तो सीबी नाम के अकाउंट से कमेंट आया- केंद्र सरकार कोई लॉकडाउन नहीं लगा रही है, लॉकडाउन राज्य सरकारें लगा रही हैं। जैसे दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान जहां आपकी सरकारें हैं।

एक यूजर ने लिखा- बिल्कुल टिकैत राजनीति में जमानत गवाने के बाद अब किसान बनकर राजनीति कर रहे हैं और विपक्ष और विदेशी ताकतों के साथ BJP को हटाने का सपना देख रहे हैं। ख्वाब अच्छा है पर बीजेपी के साथ पूरा इंडिया है। बीजेपी ऐसे ही नहीं 1984 में 2 सीट के बाद इस समय 303 सीटों के साथ सत्ता में है।

Next Stories
1 इस वजह से अमिताभ बच्चन ने राजनीति से कर ली थी तौबा, क्या था जो हैंडल नहीं कर पाए बिग बी? जया ने दिया था जवाब
2 आमिर खान फिल्मों के लिए लेते हैं 0 रुपए फिर भी करोड़ों में है कमाई; खुद बताया था फॉर्मूला
3 जब सेट पर प्राइवेट में बातें करते पकड़े गए अमिताभ और रेखा, जया बच्चन कंट्रोल नहीं कर पाईं थीं गुस्सा
आज का राशिफल
X