ताज़ा खबर
 

राकेश रौशन बर्थडे- ‘चिंटू और जीतू’ हैं राकेश रौशन के बॉलीवुड बेस्ट फ्रेंड, साथ में करते हैं मस्ती

एक्टर-डायरेक्टर राकेश रौशन ने 1989 तक करीब 84 फिल्मों में काम किया। इसके बाद उन्होंने अपना रुख डायरेक्शन की तरफ मोड़ लिया। वहीं उन्होंने कई बॉलीवुड को ब्लॉकबस्टर्स दिए।

Author नई दिल्ली | September 6, 2017 11:08 AM
‘करण अर्जुन’ से लेकर ‘कहो ना प्यार है’ तक राकेश रौशन ने डायरेक्शन की फील्ड में कमाल कर के दिखाया।

बॉलीवुड में इस वक्त रौशन परिवार चर्चा में बना हुआ है। वहीं आज ऋतिक रौशन के पापा यानी राकेश रौशन का बर्थडे है। इसी के साथ ही फिल्म डायरेक्टर राकेश रौशन 67 साल के हो गए हैं। राकेश ने अपने बॉलीवुड करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया। तो उन्होंने इंडस्ट्री को बेहतरीन फिल्में डायरेक्ट भी कर के दीं। अपनी फिल्मों के निर्माण के दौरान राकेश ने अपने बेटे ऋतिक रौशन को भी बॉलीवुड में आने की ट्रेनिंग दी। एक्टर-डायरेक्टर राकेश रौशन ने 1989 तक करीब 84 फिल्मों में काम किया। इसके बाद उन्होंने अपना रुख डायरेक्शन की तरफ मोड़ लिया। वहीं उन्होंने कई बॉलीवुड को ब्लॉकबस्टर्स दिए।

‘करण अर्जुन’ से लेकर ‘कहो ना प्यार है’ तक राकेश रौशन ने डायरेक्शन की फील्ड में कमाल कर के दिखाया। साल 2000 में राकेश रौशन ने फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ डायरेक्ट की। इस फिल्म से राकेश रौशन के बेटे ऋतिक रौशन ने डेब्यू किया। राकेश की इस फिल्म को उस वक्त सबसे ज्यादा अवार्ड से सम्मानित किया गया था जिसके चलते इस का नाम ‘ लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में शामिल किया गया। इसके बाद राकेश ने साल 2003 में ‘कोई मिल गया’ बनाई। इस फिल्म में भी ऋतिक रौशन ने अपनी अदाकारी का जौहर दिखाया। वहीं फिल्म ‘कोई मिल गया’ का सिक्वल भी बनाया गया- ‘कृष’। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में खूब कमाई की। वहीं इस फिल्म का तीसरा पार्ट भी बनाया गया, ‘कृष 3’। रौशन ने घर घर की कहानी, सीमा, मन मंदिर, आंखों-आंखों में, खेल खेल में, कामचोर, आवाज जाग उठा इंसान, खून भरी मांग जैसी फिल्मों में काम किया।

इंडस्ट्री में राकेश रौशन दो लोगों के बहुत करीब है। बॉलीवुड बबल डॉट कॉम के अनुसार, ऋषि कपूर और जितेंद्र ये दोनों स्टार्स राकेश रौशन के बेस्टी हैं। आज भी इन तीनों दोस्तों की बहुत अच्छी बॉन्डिंग है। तीनों साथ में बैठ कर खाते-पीते और एंज्वॉय करते हैं। साल 2000 में ही राकेश रौशन पर जानलेवा हमला भी हुआ था। जी हां, ये घटना कहो ना प्यार है की रिलीज के वक्त की है। 21 जनवरी को मुंबई में राकेश रौशन पर माफियाओं ने हमाला कर दिया था। वह लोग चहते थे कि ‘कहो ना प्यार है’ से जो प्रॉफिट हुआ है उसका कुछ हिस्सा अंडरवर्ल्ड के लोगों को भी दिया जाए। जब राकेश रौशन ने यह मानने से इनकार कर दिया था इसके बाद राकेश रौशन पर अटैक करवाया गया था।

Just some legends in one picture. #RishiKapoor #Jeetendra #RakeshRoshan #PremChopra

A post shared by Bookmybollywood (@bookmybollywood) on

https://www.jansatta.com/entertainment/

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App