ताज़ा खबर
 

राजपाल यादव के बर्थडे पर देखिए उनके कुछ सबसे मशहूर कॉमेडी सीन्स

बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडी एक्टर राजपाल यादव का जन्म भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के छोटे से शहर शाहजहांपुर में 6 मार्च 1971 को हुआ था।

Author नई दिल्ली | March 16, 2017 10:59 AM
ऐसा नहीं था कि राजपाल को बॉलीवुड ने हाथों हाथ कॉमेडी रोल्स के लिए स्वीकार कर लिया। उन्होंने शुरू में कई फिल्मों के निगेटिव रोल्स किए, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी यूएसपी को ध्यान में रखते हुए कॉमेडी रोल्स को ज्यादा तवज्जो दी।

बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडी एक्टर राजपाल यादव का जन्म भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के छोटे से शहर शाहजहांपुर में 6 मार्च 1971 को हुआ था। राजपाल यादव बचपन से ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रखना चाहते थे। 1994 में उन्होंने भारतेन्दु नाट्य अकादमी से प्रशिक्षण प्राप्त किया और यहां दो साल की ट्रेनिंग ली, फिर साल 1994 से 1997 तक दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में रहे। एक्टिंग में पारंगत होने के बाद राजपाल सपनों की नगरी मुंबई जा पहुंचे। हालांकि ज्यादातर एक्टर्स की तरह ही उन्हें भी सफलता यूंही नहीं मिली। इसके लिए उन्होंने बहुत संघर्ष किया। लंबे वक्त तक स्ट्रगल करने के बाद उन्हें टीवी सीरीयल “मुंगेरीलाल के हसीन सपने” में काम करने का मौका मिला। अपनी एक्टिंग के दम पर उन्होंने इस धारावाहिक से अपनी एक खास पहचान बनाई।

ऐसा नहीं था कि राजपाल को बॉलीवुड ने हाथों हाथ कॉमेडी रोल्स के लिए स्वीकार कर लिया। उन्होंने शुरू में कई फिल्मों के निगेटिव रोल्स किए, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी यूएसपी को ध्यान में रखते हुए कॉमेडी रोल्स को ज्यादा तवज्जो दी। उन्होंने फिल्म प्यार तूने क्या किया में अच्छी कॉमेडी की। जिससे वह बॉलीवुड के बेहतरीन कॉमेडी एक्टर्स में शुमार हो गए। इन कुछ रोल्स के बाद उन्होंने हंगामा, वक्त, चुप-चुप के, गरम मसाला, फिर हेराफेरी, ढोल जैसी फिल्मों में लगातार अपनी बेहतरीन कॉमेडी से लोगों को खूब हंसाया।

मनोरंजन जगत की खबरों के लिए क्लिक करें

राजपाल की कुछ बेहतरीन फिल्मों की बात करें तो “द हीरो-लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई”, “मुझसे शादी करोगी”, “हंगामा”, “मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं”, “वक्त”, “क्या कूल हैं हम”, “मैं- मेरी पत्नी और वो”, “गरम मसाला”, “मैंने प्यार क्यों किया”, “दिल क्या करे”, “जंगल”, “प्यार तूने क्या किया”, “मस्त”, “शूल”, “कोई मेरे दिल से पूछे”, “तुमको ना भूल पाएंगे”, “चोर मचाए शोर”, “कंपनी”, “हम किसी से कम नहीं”, “एक और एक ग्यारह”, “अपना सपना मनी मनी”, “फिर हेराफेरी”, “चुप चुप के”, “मालामाल वीकली”, “लेडीज टेलर”, “पार्टनर”, “ढोल”, “भूलभुलैया”, “भागम-भाग”, “अंडरट्राएल”, “क्रेजी-4” आदि उनकी कुछ सबसे चर्चित रही फिल्मों में से हैं।

राजपाल यादव आज 44 साल के हो गए हैं इस मौके पर आइए देखते हैं राजपाल यादव के कुछ शानदार कॉमेडी वीडियोज जिनमें उन्होंने शानदार कॉमेडी एक्टिंग की है। हमारी ओर से उन्हें जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App