‘दरबार’ के डायरेक्टर पहुंचे कोर्ट, कहा- ड्रिस्ट्रीब्यूटर्स ने जीना हराम कर दिया है, मांगी पुलिस प्रोटेक्शन

खबरों की मानें तो दरबार का कुल बजट 200 करोड़ का है जिसमें से ओवरसीज इसने सिर्फ 250 करोड़ की कमाई की है। ऐसे में फिल्म को 70 करोड़ का घाटा उठाना पड़ा है। खबरों के मुताबिक फिल्म के बजट की आधी रकम रजनीकांत की फीस ही थी।

Rajnikant, darbaar, Rajnikant controversy, A R Murugadoss, रजनीकांत फिल्म दरबार, Darbaar controversies,रजनीकांत, दरबार, रजनीकांत विवाद, रजनीकांत विवाद, ए आर मुरुगादॉस,
रजनीकांत और दरबार के डायरेक्टर ए आर मुरुगादॉस।

किसी फिल्म में साउथ के थलाइवा यानी रजनीकांत के होने भर से उसके सफल होने की गारंटी मान ली जाती है लेकिन उनकी हालिया फिल्म ‘दरबार’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह असफल रही। फिल्म के घाटे को लेकर अब काफी विवाद बढ़ गया है। दरबार के डिस्ट्रीब्यूटर्स इसके निर्देशक ए आर मुरुगादॉस से रिफंड की मांग कर रहे हैं जिसको लेकर वह कोर्ट जा पहुंचे हैं। यही नहीं मद्रास हाईकोर्ट में मुरुगादॉस ने पिटीशन फाइल कर पुलिस सुरक्षा की मांग की है।

द न्यूज मिनट के मुताबिक मुरुगादॉस ने दावा है कि लगभग 30 से 40 डिस्ट्रीब्यूटर्स उनसे दरबार से होने वाले नुकसान के लिए मुआवजे की मांग कर रहे हैं। गजनी फिल्म निर्माता ने चेन्नई पुलिस आयुक्त के साथ एक पिटीशन फाइल कर पुलिस सुरक्षा की मांग की है। रिपोर्ट के अनुसार, निदेशक ने दावा किया कि 25 से अधिक अज्ञात लोग 3 फरवरी को उनके ऑफिस में दाखिल हुए और वहां मौजूद कर्मचारियों के साथ गंदी भाषा का इस्तेमाला किया गया। वहां मनोवैज्ञानिक डर का माहौल बनाया गया। निर्देशक ने आगे कहा, कुछ लोग उनके घर के बाहर खड़े होकर उनका नाम लेते हुए गालियां दे भी रहे थे।

कुछ दिनों पहले फिल्म के कुछ डिस्ट्रीब्यूटर्स रजनीकंता के चेन्नई स्थित घर भी पहुंचे थे, लेकिन उन्हें सिक्योरिटी ने वापस भेज दिया था। तब डिस्ट्रीब्यूटर्स ने रजनीकांत के ना मिलने को लेकर इसे निराशाजनक बताया था और भूख हड़ताल पर बैठने की चेतावनी दी थी। खबरों की मानें तो दरबार का कुल बजट 200 करोड़ का है जिसमें से ओवरसीज इसने सिर्फ 250 करोड़ की कमाई की है। ऐसे में फिल्म को 70 करोड़ का घाटा उठाना पड़ा है। खबरों के मुताबिक फिल्म के बजट की आधी रकम रजनीकांत की फीस ही थी।

गौरतलब है कि दरबार में रजनीकांत के साथ नयनतारा, निवेथा थॉमस और सुनील शेट्टी जैसे सितारे नजर आए थे। थलाइवा 25 साल बाद इस फिल्म से पुलिस के रोल में वापसी की थी।  9 जनवरी 2020 को रिलीज यह फिल्म 1 महीने बाद भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है।

अपडेट