धर्मेंद्र की पार्टी में जब गुस्से में आ गए थे सनी देओल, राजकुमार ने कह कर पुकारा था आलू

किसी फिल्मी का सेट हो, आउट डोर लोकेशन हो या फिर कोई पार्टी, अक्सर राजकुमार अपने से जूनियर कलाकारों की टांग खींचते ही रहते थे। यह उनका लोगों से मिलने का तरीका था जो उन्हें बाकी लोगों से अलग बनाता था।

Rajkumar, Sunny DEOL, राजकुमार, सनी देओल, Rajkumar Vs Sunny Deol, Sunny Deol Fight With Rajkumar,सनी देओल दूसरी तरफ राजकुमार (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस आरकाइव)

राजकुमार फिल्मों में अपनी शानदार डायलॉग डिलीवरी और अनोखे अंदाज के लिए जाने जाते थे। वहीं उनका रुतबा किसी रियासत के प्रिंस से कम नहीं था। फिल्म की शूटिंग सेट पर से आए दिन उनके कई किस्से बाहर निकल कर आते थे जिसमें वह किसी न किसी को अपना एटीट्यूड जरूर दिखाते थे। किसी फिल्मी का सेट हो, आउट डोर लोकेशन हो या फिर कोई पार्टी, अक्सर राजकुमार अपने से जूनियर कलाकारों की टांग खींचते ही रहते थे। यह उनका लोगों से मिलने का तरीका था जो उन्हें बाकी लोगों से अलग बनाता था।

राजकुमार के एटीट्यूड के यूं तो कई सारे सितारे शिकार हो चुके हैं। गोविंदा से लेकर, अमिताभ बच्चन और जितेंद्र तक कई नामी सितारें हैं जिनका पाला राजकुमार से किसी रोज पड़ा था लेकिन इन सितारों ने राजकुमार से न उलझने में ही भलाई समझी। वहीं कुछ ऐसे कलाकार भी इंडस्ट्री में रहे जिन्होंने राजकुमार की बातों का उन्हें जवाब तक दे डाला।

ऐसे कलाकारों में मिथुन चक्रवर्ती, नाना पाटेकर, धर्मेंद्र और सलमान खान रहे। राजकुमार के साथ इन सितारों के कई ऐसे किस्से मशहूर हैं जिसमें एक्टर का रवैया काफी अक्खड़ किस्म का रहा। ऐसा ही एक किस्सा है जब एक फिल्म की सक्सेसस पार्टी चल रही थी। सब फिल्म हिट होने पर सेलिब्रेट कर रहे थे। ये पार्टी धर्मेंद्र की फिल्म की सक्सेस पार्टी थी। इस पार्टी में राजकुमार भी मौजूद थे।

ये पार्टी ‘राजतिलक’ फिल्म की सक्सेस पार्टी थी ये फिल्म उस वक्त की बड़े बजट वाली मल्टीस्टारर फिल्म थी। फिल्म में सुनील दत्त, हेमा मालिनी, कमल हासन, रीना रॉय जैसे तमाम बड़े स्टार्स थे। फिल्म में राजकुमार भी थे, ऐसे में सभी सितारे अपने फैमिली मेंबर्स को पार्टी में लाए थे। इस बीच राजकुमार की नजर एक नौजवान पर पड़ी। ये नौजवान और कोई नहीं धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल थे।

जब राजकुमार ने सनी देओल को देखा तो उन्होंने पूछा कि ये शख्स कौन है? सनी देओल को राजकुमार से मिलवाया गया। ऐसे में राजकुमार फिर अपने उसी अंदाज में नजर आए जिसके लिए वह मशहूर थे। राजकुमार ने सनी देओल की खिल्ली उड़ाते हुए कहा- यह गोरा चिट्टा लड़का किसका है? बिलकुल आलू की तरह लग रहा है!

उस समय सनी देओल महज 28 साल के थे। राजकुमार की ये बात सुन कर सनी देओल के चेहरे के एक्सप्रेशन बदल गए थे। सनी ने उस वक्त कुछ कहा तो नहीं लेकिन उन्होंने राजकुमार को घूरना शुरू कर दिया। राजकुमार ने उनके घूरने के अंदाज को नोटिस कर लिया और वो समझ गए कि सनी को शायद उनकी कही बात बुरी लग गई। ऐसे में राजकुमार वहां से तुरंत निकल गए।

बता दें, राजकुमार ने एक बार धर्मेंद्र के साथ भी ऐसा ही मजाक किया था और उन्हें पहलवान कह दिया था। वहीं राजकुमार और धर्मेंद्र का एक और किस्सा है जब धर्मेंद्र और जितेंद्र के नाम को मिक्स करने पर एक्टर राजकुमार से बहुत नाराज हो गए थे। जितेंद्र हो या बंदर, मेरे लिए सब बराबर- धर्मेंद्र और जितेंद्र का सही नाम नहीं ले पाए राजकुमार तो कह दिया था ऐसा

Next Stories
1 बंगाल में 3 से 74 तक पहुंचना मोदी जी के करिश्माई नेतृत्व का कमाल- बोले मनोज तिवारी तो पुराना बयान याद दिलाने लगे लोग
2 न्यूकमर श्रीदेवी को पिता जितेंद्र के साथ ‘हिम्मतवाला’ में काम करते देख चौंक पड़े थे तुषार कपूर, गुस्से में पूछने लगे थे सवाल
3 जब कैंसर से जूझती नरगिस दत्त को डॉक्टर्स ने दी मारने की सलाह, सुनील दत्त ने लिया था ये फ़ैसला
यह पढ़ा क्या?
X