ताज़ा खबर
 

मैं तो तुम्हारे पास काम मांगने नहीं आया- जब भरी महफिल में राज कपूर पर भड़क गए थे राजकुमार, जानिये क्या थी वजह

एक्टर प्रेम की शादी की पार्टी में राजकुमार और राज कपूर दोनों ही मौजूद थे। इस पार्टी में राज कपूर ने थोड़ी ज्यादा पी ली थी। ऐसे में जब राजकपूर अपने सुरूर में थे..

RAJ KUMAR, RAJ KAPOOR, ENTERTAINMENT NEWSराजकुमार और राज कपूर (फोटोसोर्स- इंडियन एक्सप्रेस आरकाइव)

राजकुमार और राज कपूर बॉलीवुड के इन दो ‘राज’ ने इंडस्ट्री  पर खूब राज किया। एक अपने अलग स्टाइल – एटीट्यूड और दूसरे राज अपनी फिल्ममेकिंग के स्टाइल को लेकर मशहूर थे। ऐसे में राज कपूर ने एक बार सोचा कि वह राजकुमार के साथ काम करें। लेकिन राजकुमार ने इस बीच राज कपूर को ऐसा जवाब दिया जिसके बाद राजकपूर गुस्से में आ गए लेकिन कुछ बोले नहीं। पर फिर एक दिन आया जब उनका गुस्सा फूटा।

एक्टर प्रेम की शादी की पार्टी में राजकुमार और राज कपूर दोनों ही मौजूद थे। इस पार्टी में राज कपूर ने थोड़ी ज्यादा पी ली थी। ऐसे में जब राजकपूर अपने सुरूर में थे तो उन्हें राजकुमार नजर आ गए। राज कपूर राजकुमार के पास गए और जोर से चिल्लाने लगे। राज कपूर जब चिल्लाए तो जोर से बोले- ‘तुम एक हत्यारे हो’।

जब राजकुमार के पास जाकर चिल्लाए राज कपूर: ये सुन कर पहले तो राजकुमार चुप रहे फिर बोले- ‘मैं बेशक हत्यारा हूं, लेकिन मैं तुम्हारे पास काम मांगने कभी नहीं गया। बल्कि तुम वही हो जो मेरे पास आए।’ राज कपूर राजकुमार से लंबे वक्त से नाराज चल रहे थे। क्योंकि राजकुमार ने राज कपूर की एक फिल्म ठुकरा दी थी-मेरा नाम जोकर।

बता दें, राज कुमार मुंबई पुलिस में सब इंस्पेक्टर थे। लेकिन एक मर्डर केस में नाम आने के चलते उन्होंने पुलिस की नौकरी छोड़ दी थी। इसके बाद राजकुमार की किस्मत उन्हें फिल्मी दुनिया में ले आई, जहां उन्होंने खूब नाम कमाया।

 राजकुमार ने राजकपूर की फिल्म करने से कर दिया था इनकार: इस बीच जब राजकुमार का इंडस्ट्री में परचम लहराने लगा तो राज कपूर ने भी उनके साथ काम करने का मन बनाया। फिल्म मेरा नाम जोकर में राजकपूर ने राजकुमार के लिए एक रोल फाइनलाइज किया। लेकिन राजकुमार ने राज कपूर की फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया। इसके पीछे की वजह थी कि राजकुमार उस वक्त सिर्फ सोलो फिल्में ही करते थे और फिल्म मेरा नाम जोकर के मेन लीड एक्टर राज कपूर ही थे। इस फिल्म में धर्मेंद्र और मनोज कुमार की झलक भी दिखी थी।

राजकपूर को पसंद नहीं आया राजकुमार का ये एटीट्यूड:  ऐसे में राजकुमार ने ये भी कहा था कि इन दोनों कलाकारों के साथ उनकी कोई बराबरी नहीं। राजकपूर को राजकुमार की ये बात बिलकुल अच्छी नहीं लगी। यह बात उनके दिल में रह गई। ऐसे में अंदाजे लगने लगे कि राज कपूर ने जो गुस्सा पार्टी में राजकुमार पर किया था उसका कारण यही था।

बताते चलें, अपने जमाने के दिग्गज कलाकार राजकुमार अपनी स्टाइल और एटीट्यूड के लिए आज भी याद किए जाते हैं। मिथुन के सामने ही उनका मजाक उड़ाने लगे राजकुमार पुलिस अफसर की नौकरी छोड़ एक्टिंग की दुनिया में आए राजकुमार की टाइमिंग, शेड्यूल और डायलॉग डिलीवरी गजब की थी। उनके रवैये से हर कोई इंप्रेस हो जाता था। वहीं सेट पर लोग उनके मूड को काफी सीरियसली भी लेते थे क्योंकि वे वक्त के बड़े ही पाबंद रहते थे।

Next Stories
1 आप न जाने मुझको क्या समझते हैं…जब शाहरुख खान ने किया राजेश खन्ना से सवाल, मिला था ऐसा जवाब
2 जब सोनिया गांधी ने ठुकरा दिया था अमिताभ बच्चन का न्योता, अभिषेक बच्चन की डेब्यू फिल्म के प्रीमियर पर नहीं आईं; बताई थी ये वजह
3 क्या हिंदुत्व की राजनीति का अखाड़ा बन गया है बंगाल? पुण्य प्रसून बाजपेयी ने किया सवाल तो लोग देने लगे ऐसे ज़वाब
ये पढ़ा क्या?
X