ताज़ा खबर
 

कोई छोटा-मोटा रोल चाहिए तो बताना- मिथुन के सामने ही उनका मजाक उड़ाने लगे राजकुमार; मिला था ऐसा जवाब

जब मिथुन को पता चला कि राजकुमार ने उनके लिए ऐसा कहा है तो वो काफी अपसेट हुए और खुद राजकुमार के पास इस मामले पर बात करने के लिए पहुंच गए।

Mithun Chakraborty, Rajkumar, राजकुमार, मुथुन चक्रवर्ती, Rajkumar Hate For Mithun Chakraborty,मिथुन चक्रवर्ती और राजकुमार (फोटोसोर्स- इंडियन एक्सप्रेस आरकाइव)

अपने जमाने के दिग्गज कलाकार राजकुमार अपनी स्टाइल और एटीट्यूड के लिए जाने जाते हैं। पुलिस अफसर की नौकरी छोड़ एक्टिंग की दुनिया में आए राजकुमार की टाइमिंग, शेड्यूल और डायलॉग डिलीवरी गजब की थी। वे सेट पर भी बहुत पाबंद रहते थे। खासकर टाइम वगैरह का खास ख्याल रखते थे। अगर कोई चीज उनके मन मुताबिक न हो तो उनका मूड खराब हो जाया करता था और बिफर पड़ते थे।

ऐसा ही एक किस्सा फिल्म ‘गलियों का बादशाह’ से जुड़ा है, जिसमें राजकुमार काम कर रहे थे। इस फिल्म में पूनम ढिल्लन, हेमा मालिनी, स्मिता पाटिल और अमृता सिंह भी थीं। इस मल्टीस्टारर फिल्म में राजकुमार अहम भूमिका में थे। वहीं, मिथुन चक्रवर्ती भी इस फिल्म में एक छोटा सा रोल निभा रहे थे।

उस वक्त मिथुन चक्रवर्ती अपने करियर में काफी स्ट्रगल कर रहे थे। तब तक उन्होंने ऐसी कोई फिल्म नहीं की थी, जिसके लिए वह जाने जाएं। ऐसे में जब उन्हें राजकुमार स्टारर फिल्म ‘गलियों का बादशाह’ में छोटा सा किरदार निभाने का मौका मिला तो तुरंत उन्होंने इसके लिए हां कर दी। मिथुन इस फिल्म में काम करने और इतने सारे कलाकारों संग एक्टिंग करने को लेकर काफी एक्साइटेड थे।

राजकुमार के बर्ताव से आहत हुए थे मिथुन चक्रवर्ती: मिथुन शूट के पहले दिन तय वक्त से पहले ही अपना कॉस्ट्यूम पहन कर तैयार होकर आ गए। वहीं, बाकी लोग भी सेट पर मौजूद थे। जब राजकुमार सेट पर आए तो उन्हें मिथुन वाले रोल के बारे में पता चला। उन्होंने फिल्ममेकर को अपने पास बुलाया और कहा कि माना रोल छोटा है लेकिन इस रोल के लिए किसी स्ट्रग्लिंग एक्टर को लेने की क्या जरूरत थी, कोई बड़ा एक्टर लेना था। क्या नए स्ट्रगलर्स को उठा ले आए?

इस बारे में जब मिथुन को पता चला तो वह काफी अपसेट हुए। उन्हें काफी बुरा लगा था कि इतने बड़े एक्टर ने उनके लिए ऐसा कहा। ऐसे में उन्होंने सोचा कि वह इस बारे में खुद राजकुमार के पास जाकर बात करेंगे और उन्हें जवाब देंगे।

मिथुन की बात सुन हंस पड़े थे राजकुमार: राजकुमार, मिथुन को लेकर कहते थे कि वे इंडस्ट्री में ज्यादा दिन नहीं टिक पाएंगे और ऐसे ही स्ट्रगल करते रह जाएंगे। ऐसे में मिथुन सीधा राजकुमार के पास जा पहुंचे और उन्होंने राजकुमार से कहा कि जिस स्ट्रग्लिंग एक्टर की आप बात कर रहे थे वह मैं ही हूं। मिथुन को देख कर उस वक्त राजकुमार हंसने लगे और बोले कि- अरे तुम कहां आ गए, यहां एक्टिंग करने, एक्टिंग कोई बच्चों का खेल नहीं है। इस बात पर मिथुन ने राजकुमार को जवाब दिया कि वह जानते हैं कि एक्टिंग बच्चों का खेल नहीं है और वो 7 सालों से ये काम कर रहे हैं।

‘मै भी बनूंगा स्टार…’ : इसी दौरान मिथुन ने राजकुमार को जवाब देते हुए कहा था कि एक दिन आएगा जब मैं भी बड़ा एक्टर बनूंगा। तब राजकुमार मिथुन की इस बात पर हंसे थे और साथ ही कहा था कि कोई छोटा मोटा रोल चाहिए हो तो बताना। हालांकि मिथुन ने इसका जवाब नहीं दिया। बता दें, साल 1982 में आई मिथुन की फिल्म डिस्को डांसर काफी पसंद की गई थी। इस फिल्म की रिलीज के साथ ही मिथुन को रातों-रात स्टारडम मिल गया था।

Next Stories
1 ‘ये मेरा एरोगेंस नहीं..’ मुकेश खन्ना ने बताया- लोग देते हैं ऐसी सलाह, बोले- ‘महाभारत के अर्जुन’ ने भी मेरे लिए कही थी ये बात
2 नकली घी बेचने वाला दुकानदार तो… रोहित सरदाना ने ममता बनर्जी के गोत्र पर किया सवाल तो BJP नेता से मिला ऐसा जवाब
3 देशभर में दोबारा लग जाए लॉकडाउन तब भी नहीं ख़त्म होगा आंदोलन- बोले राकेश टिकैत; RSS पर भी साधा निशाना
ये पढ़ा क्या?
X