राज कपूर की पार्टी में अमिताभ बच्चन के शानदार लिबास का राजकुमार ने ऐसे उड़ाया था मजाक

Rajkumar: ऐसा कई बार हुआ है जब इंडस्ट्री के कई लोग उनकी इस आदत का शिकार हुए हों। इस कड़ी में राजेश खन्ना से लेकर अमिताभ बच्चन तक ऐसे एक्टर रहे हैं जिनका पाला राजकुमार से पड़ चुका था।

Rajkumar, राजकुमार, Amitabh Bachchan, अमिताभ बच्चन, Rajkujmar Fight With Amitabh Bachchanअमिताभ बच्चन और राज कपूर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार राजकुमार का रुतबा उस दौर में बहुत ही अजब था। वह किसी के भी आगे कुछ भी बोलने से हिचकिचाते नहीं थे और सच कह डालते थे। वहीं उनके लिए ये भी कहा जात है कि राजकुमार का नेचर कुछ ऐसा था कि वह कभी भी किसी का भी मजाक उड़ा दिया करते थे। किसी के भी बारे में कुछ भी कह देते थे। ऐसा कई बार हुआ है जब इंडस्ट्री के कई लोग उनकी इस आदत का शिकार हुए हों। इस कड़ी में राजेश खन्ना से लेकर अमिताभ बच्चन तक ऐसे एक्टर रहे हैं जिनका पाला राजकुमार से पड़ चुका था।

ऐसा ही एक किस्सा है जब राजकुमार राज कपूर की शाही पार्टी में पहुंचे थे। इस पार्टी में इंडस्ट्री के तमाम स्टार्स और एक्टर्स को बुलाया गया था जिनमें अमिताभ बच्चन भी एक थे। अमिताभ बच्चन सूट-बूट पहनकर इस पार्टी में शामिल होने आए थे। अमिताभ बच्चन पार्टी में काफी हैंडसम लग रहे थे, ऐसे में जब वह लोगों से मिल रहे थे तो कई लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की।

यह बात राजकुमार देख रहे थे। राजकुमार की नजर जब अमिताभ बच्चन के कोट पर पड़ी तो वह उनके पास जाकर बोले- जानी तुम्हारा सूट बहुत अच्छा है हमें पसंद आया। इस पर अमिताभ बच्चन को सुन कर काफी अच्छा लगा।

उन्होंने आगे पूछा कि ये सूट किस दुकान से खरीदा तुमने? अमिताभ बच्चन ने उस शॉप का पता बताते हुए राजकुमार से पूछा कि क्या आप भी ऐसा सूट सिलवाना चाहते हैं? तो इस पर राजकुमार ने अमिताभ बच्चन को बीच में ही टोक दिया और कहा कि ‘हमें घर के लिए कुछ पर्दे सिलवाने हैं, और तुम्हारे सूट का कपड़ा हमें अच्छा लगा।’ ये सुनते ही अमिताभ बच्चन कुछ नहीं बोले और वहां से चले गए।

बता दें, राजकुमार के अपने कोस्टार्स संग ऐसे कई किस्से हैं जिसमें उन्होंने कई बार लोगों को मुंह पर सच्चाई कही हो या मजाक किया हो। इस बीच कुछ स्टार्स राजकुमार के सेंस ऑफ ह्यूमर को भांप जाया करते थे तो कुछ दिल से लगा लेते थे। राजकुमार के गोविंदा, मिथुन चक्रवर्ती, राजेश खन्ना, दिलीप कुमार और रामानंद सागर के साथ भी ऐसे किस्से हैं। ऐसा ही एक किस्सा है जब भरी महफिल में राज कपूर पर भड़क गए थे राजकुमार, जानिये क्या थी वजह

 

Next Stories
1 काका किसी से प्यार नहीं कर सकता- जब दिल टूटा तो राजेश खन्ना के लिए ऐसा बोल पड़ी थीं टीना मुनीम
2 जब टाइगर पटौदी के झूठ में फंस गई थीं शर्मिला टैगोर, फिरोज ख़ान ने खोल दी थी पोल
3 और हम आपकी लंबी उम्र की कामना करते रहेंगे- राहुल गांधी बोले, मरते दम तक नहीं करेंगे BJP से समझौता तो फिल्ममेकर ने मारा ताना
यह पढ़ा क्या?
X