ताज़ा खबर
 

तो आज जूनियर आर्टिस्ट के साथ काम कर रहा हूं- जितेंद्र को देख बोल पड़े थे राजकुमार, दी थी सफाई

राजकुमार अपनी मर्जी से काम किया करते थे और अपनी मर्जी से रहते भी थे। इस बात का खुलासा बॉलीवुड एक्टर चंद्रशेखर ने अपने एक इंटरव्यू में किया था।

raaj kumar, raaj kumar newsअपनी मर्जी से काम करते थे राजकुमार (फोटो- सोशल मीडिया/फाइल)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजकुमार ने फिल्म रंगीली से फिल्मों में डेब्यू किया था। अपनी एक्टिंग के साथ-साथ उन्होंने अपने स्टाइल, अंदाज और व्यवहार से भी खूब पहचान बनाई थी। लगभग सभी बॉलीवुड कलाकार राजकुमार के अंदाज से अवगत भी थे। कहा जाता है कि राजकुमार एक अनुशासन प्रिय इंसान थे और उन्हें अपने तरीके से काम करना ज्यादा पसंद था। इसके साथ ही राजकुमार अपनी मर्जी से काम किया करते थे और अपनी मर्जी से रहते भी थे। इस बात का खुलासा बॉलीवुड एक्टर चंद्रशेखर ने अपने एक इंटरव्यू में किया था।

चंद्रशेखर से राजकुमार को लेकर सवाल किया गया था जिसमें रिपोर्टर ने उनसे पूछा था, “उनके बारे में लोग बहुत सी अलग-अलग बातें करते हैं। तो आप उनके बारे में कुछ बताइये। उनकी जो एक छवि बनी हुई थी लोगों के सामने वह किस प्रकार की थी।” इसका जवाब देते हुए चंद्रशेखर ने कहा, “वो अपने अंदाज से जिये और अपने अंदाज से ही रहते थे। अपने मर्जी से रहते थे और अपनी मर्जी से काम भी किया करते थे। जिनसे उनका व्यवहार अच्छा था, उनके साथ वह बहुत अच्छे से रहते थे। सेंस ऑफ ह्यूमर भी उनमें बहुत था।”

चंद्रशेखर ने आगे राजकुमार से जुड़ा एक किस्सा भी साझा किया। उन्होंने कहा, “वो एक बार जब आए तो उनका सबसे परिचय कराया। जितेंद्र साहब से लेकर कई कलाकार वहां मौजूद थे। उस वक्त उन्होंने कहा, ‘आज मैं जूनियर आर्टिस्ट के साथ काम कर रहा हूं।’ राजकुमार जी की ये बातें सुनकर सब एक-दूसरे की और देखने लगे।”


चंद्रशेखर ने आगे बताया, “सुल्तान अहमद साहब भी बहुत ही बड़े और बोल्ड कलाकार थे। लंच टाइम पर उन्होंने राजकुमार जी से कहा कि बाकि सब तो ठीक है, लेकिन इन्हें आपने जूनियर आर्टिस्ट कह दिया। इसपर राजकुमार साहब ने कहा, “इसमें गलत क्या है, वो जूनियर हैं मैं सीनियर हूं।”

बता दें कि राजकुमार को लेकर गूफी पेंटल ने भी अपने इंटरव्यू में कई बातें बताई थीं। उन्होंने कहा, “वह मूडी आर्टिस्ट थे और महान कलाकार थे। उनका एक्टिंग का तरीका ही बिल्कुल अलग था। वह अपने किस्म के बिल्कुल अलग ही इंसान थे।”

एक्टर राजकुमार के करियर की बात करें तो उन्होंने 70 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उन्होंने फिल्म मदर इंडिया में मुख्य भूमिका निभाई थी, जिसे बाद में ऑस्कर अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट किया गया था। इसके अलावा फिल्म ‘हमराज’, ‘हीर रांझा’, ‘मर्यादा’, ‘लाल पत्थर’, ‘पाकीजा’ और ‘कुदरत’ में उन्हें उनकी दमदार परफॉर्मेंस के लिए खूब जाना जाता है।

Next Stories
1 जब अपने वादे से मुकर गए थे विनोद खन्ना, बर्बादी के रास्ते पर आ गई थीं सिमी ग्रेवाल, फिर हुई मिथुन चक्रवर्ती की एंट्री
2 आप धोखेबाज़ हो, मैं आपको श्राप देता हूं- फिल्म से निकाले जाने पर गुस्से में महेश भट्ट से बोले थे अनुपम खेर
3 योगी जी जबरदस्त काम कर रहें और महाराष्ट्र सरकार बस PR- बोलीं कंगना रनौत, लोगों ने कर दिया ट्रोल
यह पढ़ा क्या?
X