उन्हें खुश रखने के लिए तारीफ क्यों करूं- अंजू महेंद्रू की तारीफ के लिए तरसते थे राजेश खन्ना, हमेशा मिलती थी आलोचना

राजेश खन्ना ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि वह अंजू महेंद्रू के मुंह से अपनी तारीफ सुनना चाहते थे, लेकिन इसके बाद भी उन्हें कभी भी सराहना नहीं मिलती थी।

rajesh khanna, anju mahendru
राजेश खन्ना और एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई थी। ‘आखिरी खत’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाले राजेश खन्ना को बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार भी कहा जाता था। यूं तो पूरा देश उनकी फिल्मों का दीवाना था, लेकिन उनकी गर्लफ्रेंड अंजू महेंद्रू कभी भी उनकी तारीफें नहीं करती थीं। यहां तक कि राजेश खन्ना भी उनके मुंह से अपनी तारीफ सुनने के लिए तरसते थे, लेकिन इसके बाद भी वह कभी भी काका की सराहना नहीं करती थीं।

स्क्रीन मैगजीन में छपे लेख के मुताबिक राजेश खन्ना गर्लफ्रेंड अंजू महेंद्रू के साथ अपनी फिल्में देखा करते थे और उनके मुंह से तारीफ सुनने का इंताजर करते थे। लेकिन वह तारीफ की जगह अकसर उनकी आलोजचना करती थीं। इस बारे में बात करते हुए काका ने कहा था, “मैंने कभी भी तारीफ की उम्मीद नहीं की। मैं केवल एक स्वीकृति चाहता था, एक इशारा जो आश्वस्त करता हो।”

राजेश खन्ना ने अंजू महेंद्रू के बारे में बात करते हुए आगे कहा था, “लेकिन वह हमेशा ही आलोचनात्मक रहीं।” लेख के मुताबिक अंजू महेंद्रू ने भी काका की तारीफ न करने की वजह बताई। उन्होंने कहा, “मैं आलोचना करती थी, क्योंकि मैं ऐसी ही हूं। अगर वह गलत हैं तो मैं उन्हें गलत ही कहूंगी। उन्हें केवल खुश रखने के लिए ही मैं उनकी तारीफें क्यों करूं।”

अंजू महेंद्रू ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा था, “राजेश खन्ना के आसपास पहले ही ऐसे कई लोग मौजूद थे, जो उनके घमंड को और बढ़ावा देते थे। आलोचनाओं के प्रति उनका रवैया थोड़ा नाजुक था, लेकिन मैं हमेशा से ही फ्रैंक थी।” बता दें कि संघर्ष के दिनों में भी अंजू महेंद्रू ने ही राजेश खन्ना का सबसे ज्यादा साथ दिया था। लेकिन जैसे-जैसे वह अपने करियर में आगे बढ़ रहे थे, दोनों के बीच दरार और भी बढ़ती जा रही थी।

अपने एक इंटरव्यू में अंजू महेंद्रू ने बताया था कि राजेश खन्ना की फ्लॉप होती फिल्मों ने उन्हें और भी ज्यादा परेशान कर दिया था। अंजू महेंद्रू ने राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए कहा था, “राजेश खन्ना का साथ पाना कठिन होता जा रहा था। उनकी फ्लॉप हो रही फिल्मों ने उन्हें परेशान करके रख दिया था। हर वक्त वह टेंशन में ही रहते थे।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
दुर्गा मां के इस मंदिर में शाम के बाद नहीं जाते लोग, जानिए- क्या है वजह?madhya pardesh, dewas temple, king,dewas king,देवास, महाराज, अशुभ घटना, राजपुरोहित ने मंदिर, मंदिर,
अपडेट