जब भीड़ के बीच फंस गए राजेश खन्ना, फट गई थी शर्ट; इस एक्टर ने बॉडीगार्ड बनकर बचाई थी जान

राजेश खन्ना को एक बार भीड़ ने घेर लिया था और उनके साथ छीना-झपटी करने लगे थे। उस दौरान कमल हासन ने उनकी जान बचाई थी।

rajesh khanna, rajesh khanna parents, rajesh khanna biography
राजेश खन्ना हिंदी फिल्म जगत के पहले सुपरस्टार थे (File Photo)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। राजेश खन्ना को हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार भी कहा जाता था। उनका स्टारडम ऐसा था कि लोग उनकी एक झलक पाने के लिए भीड़ लगा लेते थे। एक बार तो राजेश खन्ना को भीड़ ने इस कदर घेर लिया था कि छीना-झपटी में उनकी शर्ट तक फट गई थी। हालांकि उस वक्त एक्टर कमल हासन ने बॉडीगार्ड बनकर उनकी जान बचाई थी और उन्हें वहां से बाहर लेकर आए थे।

राजेश खन्ना ने जुड़ा यह किस्सा खुद कमल हासन ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में सुनाया था। राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए कमल हासन ने कहा था, “हम सिनेमा और जिंदगी के बारे में बात करते हुए साथ काफी वक्त गुजारते थे। एक बार हम साथ में फिल्म देखने गए, यह एक अमेरिकन फिल्म ‘द स्वार्न’ थी।”

राजेश खन्ना से जुड़ा किस्सा साझा करते हुए कमल हासन ने आगे कहा, “उन्हें नहीं पता था कि हम पब्लिक स्क्रीनिंग के लिए जा रहे हैं और सुपरस्टार बनने के बाद से ही वह कभी भी पब्लिक थिएटर में नहीं गए थे। जब हम वहां पहुंचे तो चीजें बिल्कुल ठीक थीं। उन्हें फिल्म पसंद आई, लेकिन उन्होंने अंत से पहले जाने से मना कर दिया।”

राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए कमल हासन ने आगे बताया, “उसी समय मैं सहम गया। वह अंत तक वहां रुके और जैसे ही शो खत्म हुआ, दर्शकों को यह पता चल चुका था कि राजेश खन्ना वहां मौजूद हैं। मुझे उस वक्त उनका बॉडीगार्ड बनना पड़ा और भीड़ से उन्हें बाहर लेकर आना पड़ा। उनकी शर्ट फट चुकी थी, लेकिन वह इसके बाद भी ये सब चीजें एंजॉय कर रहे थे और बच्चे की तरह हंस रहे थे।”

कमल हासन के अलावा जूनियर महमूद ने भी अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि सेट पर राजेश खन्ना से मिलने के लिए कॉलेज की कुछ लड़कियां आई थीं। लेकिन एक्टर को देखते ही वह इस कदर छीना-झपटी करने लगीं कि उन्होंने काका की शर्ट तक फाड़ डाली थी। बता दें कि राजेश खन्ना की फैन फॉलोइंग ऐसी थी कि ‘अराधना’ की रिलीज के बाद उन्हें देखने के लिए कई किलोमीटर तक लोगों की भीड़ लगी हुई थी।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट