ताज़ा खबर
 

जब करियर के पीक पर राजेश खन्ना से हुईं ये गलतियां, शर्मिला टैगोर ने बताया था, क्यों बर्बाद हुआ ‘काका’ का करियर

शर्मिला ने बताया था कि जब राजेश खन्ना अपने करियर के पीक पर थे तो उस वक्त लोग उनके आगे पीछे घूमते रहते थे। चमचागिरी करते थे। राजेश खन्ना कई लोगों की..

Rajesh Khanna, Rajesh Khanna Stardom, Sharmila Tagore, राजेश खन्ना, शर्मिला टैगौर, Sharmila Tagore Issuesराजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर (फोटोसोर्स- इंडियन एक्सप्रेस आरकाइव)

शर्मिला टैगोर ने सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ कई फिल्मों में काम किया। ऐसे में शर्मिला टैगोर राजेश खन्ना को लेकर बताती हैं कि उनकी लाइफस्टाइल कैसी थी। उनके आसपास के लोग कैसे थे। उन्हें लोगों से उस वक्त कैसा ट्रीटमेंट मिलता था। वहीं उन्होंने एक बार ये  भी बताया था कि राजेश खन्ना के साथ काम करते करते वह परेशान भी हो गई थीं। राजेश खन्ना अपनी जिंदगी में इतना अच्छा कर रहे थे। करियर था, पैसा, नाम, शौहरत सब था उनके पास। फिर ऐसा क्या हुआ कि राजेश खन्ना की जिंदगी में असफलता का दौर भी आया?

सेट पर हंसी खुशी का माहौल रखते थे काका: शर्मिला टैगोर ने बताया था कि राजेश खन्ना अपने को-स्टार्स और साथ काम करने वाले लोगों को काफी कंफर्ट जोन देते थे। सेट पर हंसी खुशी का माहौल बनाए रखते थे। शर्मिला टैगोर और राजेश खन्ना ने फिल्म ‘अराधना’ में काम किया था। ये फिल्म उस साल की सुपरहिट फिल्म रही थी। इस फिल्म से राजेश खन्ना सुपरस्टार बन चुके थे ऐसे में उनके स्वभाव में भी इसी फिल्म के बाद से बदलाव भी आया था।

राजेश खन्ना के स्टारडम पर बोली थीं शर्मिला टैगोर: शर्मिला टैगोर ने अपनी लिखी एक किताब में राजेश खन्ना और उनके स्टारडम का भी जिक्र किया था। शर्मिला ने बताया था कि इस फिल्म के बाद से राजेश खन्ना के साथ उन्हें और फिल्मों के ऑफर आने लगे थे। तब जब वह सेट पर जाया करती थीं तो उस वक्त राजेश खन्ना लोकेशन पर आने के लिए बहुत वक्त लेने लगे थे। इससे शर्मिला को पर्सनली परेशानी होने लगी थी।

यहां से शुरू हुआ राजेश खन्ना के करियर का पतन! शर्मिला टैगोर ने बताया था कि सेट पर जैसे 9 बजे कलाकारों को बुलाया जाता था तो राजेश खन्ना 12 बजे सेट पर पहुंचते थे। इससे शर्मिला के साथ जो सीन शूट होने होते थे उनमें परेशानियां आती थीं। उस वक्त शर्मिला को अपने काम निपटा कर घर भी जाना होता था। वहीं प्रोड्यूसर्स राजेश खन्ना को उनकी लेटलतीफी के लिए कुछ नहीं कह पाते थे क्योंकि वो जानते थे कि एक बार फिल्म बन गई फिर पैसा खूब कमाना है। ऐसे में वह राजेश खन्ना के नखरे झेलते थे।

शर्मिला ने बताया था कि- राजेश खन्ना संग उन्होंने कई फिल्मों में काम किया जिसके बाद ऐसे हालातों में काम करते हुए उनकी जिंदगी काफी प्रभावित हो रही थी। शर्मिला ने ये भी बताया था कि जब राजेश खन्ना अपने करियर के पीक पर थे तो उस वक्त लोग उनके आगे पीछे घूमते रहते थे। चमचागिरी करते थे। राजेश खन्ना कई लोगों की आर्थिक रूप से भी मदद किया करते थे। इतना ही नहीं कई लोगों को उन्होंने घर तक दिलाए थे।

लेकिन फिर राजेश खन्ना की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्हें अपना घर छोड़ अपने ऑफिस में रहना पड़ा था। राजेश खन्ना के आगे पीछे हमेशा नौकर चाकर रहते थे, लेकिन वो वक्त भी आया जब राजेश को अपने छोटे मोटे काम भी खुद करने पड़े। मुश्किल वक्त में राजेश खन्ना काफी अकेले पड़ गए थे।

Next Stories
1 जब दर्द से तड़प रहे थे अमिताभ बच्चन, इंदिरा गांधी ने भिजवाई विशेष ताबीज़; करवाई थी पूजा
2 कोई छोटा-मोटा रोल चाहिए तो बताना- मिथुन के सामने ही उनका मजाक उड़ाने लगे राजकुमार; मिला था ऐसा जवाब
3 ‘ये मेरा एरोगेंस नहीं..’ मुकेश खन्ना ने बताया- लोग देते हैं ऐसी सलाह, बोले- ‘महाभारत के अर्जुन’ ने भी मेरे लिए कही थी ये बात
ये पढ़ा क्या?
X