उम्मीद नहीं की थी- राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की शादी की खबर सुनकर हैरान रह गई थीं मुमताज, खुद बताई थी वजह

राजेश खन्ना ने अपनी और डिंपल कपाड़िया की शादी का ऐलान करके लोगों को हैरान करके रख दिया था। इस बात का खुलासा मुमताज ने किया था।

rajesh khanna, dimple kapadia,
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना और एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। उन्हें हिंदी सिनेमा का ‘पहला सुपरस्टार’ भी कहा जाता था। राजेश खन्ना साल 1973 में बॉलीवुड एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया के साथ शादी के बंधन में बंधे थे। लेकिन जब उन्होंने अपनी शादी का ऐलान किया था तो आम लोगों के साथ-साथ मुमतजा जैसे बॉलीवुड सितारे तक हैरान रह गए थे। इस बात का खुलासा खुद मुमताज ने अपने इंटरव्यू में किया था।

मुमताज ने इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि राजेश खन्ना डिंपल कपाड़िया से शादी करेंगे, ऐसे में वह इस खबर से काफी हैरान भी रह गई थीं। मुमताज ने राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए कहा था, “राजेश खन्ना की जिंदगी में करीब 10 सालों से ही एक महिला थीं, जिनका नाम अंजू महेंद्रू है। हम सब को यही लगा था कि काका उन्हीं से शादी करेंगे।”

राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए मुमताज ने आगे कहा था, “लेकिन एक सुबह राजेश खन्ना ने यह ऐलान करके सबको हैरान कर दिया था कि वह डिंपी (डिंपल कपाड़िया) से शादी करने वाले हैं।” बता दें कि राजेश खन्ना और अंजू महेंद्रू न केवल एक-दूसरे से प्यार करते थे, बल्कि एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त भी थे।

राजेश खन्ना को लेकर यह भी कहा जाता है कि उनके संघर्ष के दिनों में अंजू महेंद्रू ने ही उनका सबसे ज्यादा साथ दिया था। दोनों साल 1966 से लेकर 1972 तक लिव-इन रिलेशनशिप में भी रहे थे। लेकिन ब्रेकअप के बाद दोनों में इस कदर दरार आ गई थी कि शादी के वक्त एक्टर अपनी बारात भी अंजू महेंद्रू के घर के सामने से ही लेकर गए थे।

अपने एक इंटरव्यू में अंजू महेंद्रू ने बताया था कि राजेश खन्ना उनसे शादी करना चाहते थे, लेकिन उनके लगातार बदलते व्यवहार और रूढ़िवादी विचारों के कारण वह उनके साथ शादी के बंधन में नहीं बंधना चाहती थीं। उन्होंने इस बारे में बताया था, “अगर मैं कभी स्कर्ट पहनती थी तो वो कहते थे कि तुमने साड़ी क्यों नहीं पहनी। लेकिन जब मैं साड़ी पहनती थी तो वह कहते थे कि तुम भारतीय नारी के लुक का इतना क्यों प्रचार कर रही हो।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट