अंजू महेंद्रू के साथ वक्त बिताना चाहते थे राजेश खन्ना, घर पहुंचकर देखा कुछ ऐसा कि हो गए थे उदास; खुद सुनाया था किस्सा

राजेश खन्ना ने इंटरव्यू में बताया था कि वह अंजू महेंद्रू के साथ समय बिताने के लिए उनके घर जाते थे, लेकिन वहां वह अपने दोस्तों के साथ नजर आती थीं।

rajesh khanna, anju mahendru
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना और एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। राजेश खन्ना ने फिल्मी दुनिया में ‘आखिरी खत’ से कदम रखा था और इसके बाद वह कई हिट फिल्मों में भी नजर आए थे। राजेश खन्ना के संघर्ष के दिनों में एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू ने उनका सबसे ज्यादा साथ दिया था, जो कि उनकी गर्लफ्रेंड भी थीं। राजेश खन्ना ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह एक्ट्रेस के साथ अकेले में समय बिताना चाहते थे, लेकिन जब वह उनके घर पहुंचे तो उनका मन उदास हो गया था।

अंजू महेंद्रू के बारे में बात करते हुए राजेश खन्ना ने कहा था, “स्टूडियो में मुश्किल समय बिताने के बाद जब मैं घर पहुंचता था तो मुझे यही सुनने को मिलता था कि वह पार्टी में गई हैं। जब भी मैं उनके घर पर थका हुआ अकेला पहुंचता था, मैं उन्हें उनके दोस्तों के साथ मस्ती-मजाक करते हुए पाता था। असल में मैं उनके साथ अकेले वक्त बिताना चाहता होता था, लेकिन…।”

दूसरी ओर राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए अंजू महेंद्रू ने स्टारडस्ट को दिए इंटरव्यू में कहा था, “राजेश खन्ना को समझना दिन पर दिन मुश्किल होता जा रहा था। उनकी फ्लॉप हुई फिल्मों ने उन्हें उदास कर दिया था। वह काफी मूडी भी थे। हर वक्त वह काफी टेंशन में रहते थे।”

इसी बीच अंजू महेंद्रू को लेकर यह भी खबर आने लगी थी कि वह वेस्ट इंडियन क्रिटेर गैरी को डेट कर रही हैं। इस बात से राजेश खन्ना का दिल टूट गया था और उन्होंने एक्ट्रेस से ब्रेकअप करने का फैसला कर लिया था। बता दें कि राजेश खन्ना, अंजू महेंद्रू से शादी करना चाहते थे और उनके साथ-साथ एक्ट्रेस की मां भी यही चाहती थीं। हालांकि अंजू महेंद्रू इस चीज के लिए तैयार नहीं थीं।

अंजू महेंद्रू ने इस बात की वजह बताते हुए एक इंटरव्यू में कहा था, “वह बहुत ही रूढ़िवादी इंसान थे, हालांकि कई बार वह मॉडर्न महिलाओं के प्रति भी आकर्षित होते थे। कन्फ्यूजन हमारे रिश्ते का एक हिस्सा था। अगर मैं कभी साड़ी पहनती तो वह मुझसे कहते कि तुमने साड़ी क्यों नहीं पहनी। अगर मैं साड़ी पहनती तो वह कहते कि तुम ‘भारतीय नारी’ को प्रदर्शित क्यों कर रही हो।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट