‘घटिया एक्टर’ जब नसीरुद्दीन शाह ने राजेश खन्ना पर की थी टिप्पणी, बयान का जवाब देने कूद पड़े थे सलीम-जावेद

नसीरुद्दीन शाह की इस बात पर राजेश खन्ना के परिवार से जुड़े कई सदस्यों ने रिएक्ट किया था। वहीं जावेद अख्तर और सलीम खान ने भी इस पर नसीर को जवाब दिया था।

Rajesh Khanna, Naseeruddin Shah, India's First Superstar Rajesh Khanna, KAKA, Naseeruddin Shah,
70 के दशक के सुपरस्टार राजेश खन्ना, दूसरी तरफ नसीरुद्दीन शाह (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

70 के दशक के सुपरस्टार जिनके पीछे लाखों करोडों लड़कियां दीवानी थीं- वे थे राजेश खन्ना। एक के बाद एक कर लगातार 15 हिट देने के बाद राजेश खन्ना को बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार का तमगा हासिल हुआ था। उस जमाने में उनके टक्कर का कोई दूर दूर तक न था। लेकिन साल 2016 में एक बॉलीवुड अभिनेता ने सुपरस्टार राजेश खन्ना की अदाकारी पर सवाल खड़ा कर दिया था।

ये एक्टर हैं नसीरुद्दीन शाह, जिन्होंने एक बार सुपरस्टार राजेश खन्ना को लेकर काफी कुछ कह डाला था। नसीरुद्दीन शाह के बयान पर राजेश खन्ना के परिवार से जुड़े कई सदस्यों ने रिएक्ट किया था। जहां राजेश खन्ना की पत्नी डिंपल कपाड़िया भड़क गई थीं, वहीं बेटी ट्विंकल खन्ना और दामाद अक्षय कुमार का भी रिएक्शन सामने आया था। इसके अलावा जावेद अख्तर और सलीम खान ने भी नसीरुद्दीन की बात का करारा जवाब दिया था।

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में नसीरुद्दीन शाह ने कहा था कि आजकल की फिल्में अच्छी नहीं बन रही हैं। क्योंकि बॉलीवुड में कुछ भी नहीं बदला। 50 सालों में सब वैसा का वैसा है कुछ भी नहीं बदला। सब कुछ अब भी 70 के दशक के जैसा ही है। उस वक्त औसत दर्जे की फिल्में बनती थीं। तब राजेश खन्ना छाए हुए थे, लेकिन मेरे लिए वह सीमित कलाकार ही थे। मैं तो कहूंगा कि वह घटिया एक्टर थे।’

क्या बोले थे जावेद अख्तर: नसीरुद्दीन शाह की इस बात पर तो जावेद अख्तर और सलीम खान भी भड़क उठे थे। जावेद अख्तर ने कहा था कि नसीरुद्दीन शाह को सफल एक्टर्स पसंद नहीं हैं। एक प्रेस मीटिंग में जावेद अख्तर ने कहा था, ‘देखिए, नसीरुद्दीन शाह को सक्सेसफुल लोग अच्छे नहीं लगते हैं। उनको कोई सफल आदमी नहीं पसंद है। कोई एक नाम बताएं कि ये आदमी मुझे बहुत अच्छा लगता है, हालांकि सक्सेसफुल है..एक नाम मैंने तो आजतक नहीं सुना।’

सलीम खान ने भी दिया था जवाब: सलीम खान ने भी नसीर की बात पर रिएक्ट कर कहा था- ‘उन्हें एक साधारण एक्टर कहने वाले को पता होना चाहिए कि बिना किसी एक्सट्राऑर्डिनरी टैलेंट के कोई इतनी ऊंचाइयों पर नहीं पहुंच सकता।’ हालांकि इतनी आलोचनाओं के बीच नसीरुद्दीन शाह ने तब अपने बयान पर माफी मांग ली थी जब ट्विंकल खन्ना ने उनके बयान का विरोध किया था।

भड़क गई थीं राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना: एक्टर और राइटर ट्विंकल खन्ना ने भी नसीरुद्दीन की बात पर रिएक्शन देते हुए कहा था- ‘सर अगर आप जिंदा लोगों की इज्जत नहीं कर सकते, कम-से-कम मरे हुए लोगों को तो इज्जत दीजिए। ऐसे अटैक मत करिए उन्हें।’ उस वक्त राजेश खन्ना की बेटी और बचपन की दोस्त टीना (Twinkle Khanna)  का साथ फिल्म डायरेक्टर करण जौहर ने भी दिया था।

करण जौहर ने भी किया था रिएक्ट: करण जौहर ने कहा था- ‘मैं तुमसे पूरी तरह से सहमत हूं ट्विंकल। कम से कम अपने सीनियर को तो रिस्पेक्ट करना चाहिए।’ वहीं ट्विंकल के पति, राजेश खन्ना के दामाद और सुपरस्टार अक्षय कुमार ने नसीरुद्दीन शाह के बयान पर कहा था- ‘उन्होंने जो टिप्पणी की, उसके बाद उन्होंने फिर माफी मांग ली है और बस यही बात मायने रखती है, अब हमें भी आगे बढ़ना चाहिए। सबको अपना अपना काम करना चाहिए।’

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X